दिल्ली

delhi

ENGvsWI: पहले सत्र में इंग्लैंड ने गंवाए 2 विकेट, जो रूट हुए रन आउट

By

Published : Jul 24, 2020, 6:01 PM IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के लंच तक इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट खोकर 66 रन बना लिए हैं.

England vs West Indies, 3rd Test
England vs West Indies, 3rd Test

मैनचेस्टर : वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में शुक्रवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी को बुलाया. केमार रोच ने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर पिछले मैच के शतकवीर डॉम सिब्ले (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर विंडीज को अच्छी शुरुआत दिलाई.

इसके बाद हालांकि विंडीज के गेंदबाजी आक्रमण को दूसरे विकेट के लिए थोड़ा इतंजार करना पड़ा. जो रूट और रोरी बर्न्‍स की साझेदारी बढ़ती दिख रही थी. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़ लिए थे. टीम का स्कोर 47 था और यहीं रूट रन आउट हो गए. रूट ने 59 गेंदों पर 17 रन बनाए.

बर्न्‍स को इसके बाद बेन स्टोक्स का साथ मिला. दोनों ने भोजनकाल तक टीम का स्कोर 66 पहुंचा दिया. बर्न्‍स 76 गेंदों पर 33 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं स्टोक्स ने 22 गेंदों पर सात रन बनाए हैं. तीन मैचों की ये टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है. इस मैच को जीतने वाली टीम विजडन ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी.

विंडीज ने इस मैच में एक बदलाव किया है. अल्जारी जोसेफ के स्थान पर रखीम कोर्नवाल को जगह मिली है. इंग्लैंड टीम में जैक क्रॉले और सैम कुरैन के स्थान पर जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details