दिल्ली

delhi

एनरिच नोर्टजे ने जताया भरोसा, कहा- बेंगलोर को हरा सकती है दिल्ली कैपिटल्स

By

Published : Oct 4, 2020, 3:31 PM IST

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्टजे ने कहा, "अगर हम अपने प्लान को अच्छे से लागू कर सके तो हम जीत सकते हैं. मुझे लगता है कि बेंगलोर के खिलाफ अच्छा मैच होने वाला है. मुझे लगता है कि हम उन्हें हरा सकते हैं."

Anrich Nortje
Anrich Nortje

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बड़े स्टार खिलाड़ियों से मिलने वाली चुनौती से अविचलित दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्टजे ने कहा कि उनकी टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम है.

दिल्ली की टीम सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी जिसने शनिवार की रात कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से शिकस्त दी. नोर्जे ने कहा कि जीत हासिल करने के लिए बेसिक्स पर बने रहने और रणनीति के मुताबिक खेलना अहम है.

एनरिच नोर्टजे

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आरसीबी के खिलाफ 23 मुकाबलों में से केवल आठ में ही जीत हासिल कर पायी है. उसका बल्लेबाजी क्रम विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और युवा देवदत्त पडीक्कल की मौजूदगी से काफी मजबूत है.

नोर्टजे ने रविवार को जारी दिल्ली कैपिटल्स की विज्ञप्ति में कहा, "यह अच्छी चुनौती होगी. उनका बल्लेबाजी क्रम काफी अच्छा है और इसमें काफी बड़े नाम भी शामिल हैं. लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम भी काफी अच्छी है और खिलाड़ी अच्छा अभ्यास कर रहे हैं."

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

उन्होंने कहा, "अगर हम अपने कौशल के मुताबिक खेलें और वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा हम कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा मैच होने वाला है और मुझे पूरा भरोसा है कि हम उन पर भारी पड़ सकते हैं."

नोर्टजे ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शारजाह में हुए मैच में 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए. 228 रन के लक्ष्य का बचाव करने के दौरान इस तेज गेंदबाज ने 19वां ओवर फेंका.

एनरिच नोर्टजे

इससे पहले इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने छक्के जड़कर कोलकाता की टीम को मैच में वापसी करा दी थी लेकिन नोर्टजे ने 19वें ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की.

उन्होंने कहा, "मैं खुश हूं कि हम जीत हासिल कर सके. मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. शायद एक या दो ओवर, उन्होंने हम पर काफी रन जोड़े. लेकिन मुझे लगता है कि सामान्य तौर पर हमारी योजना अच्छी थी और सभी इसी के अनुसार खेले, इसलिए खिलाड़ियों ने अच्छा किया."

दिल्ली कैपिटल्स

अपने प्रदर्शन पर उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ बुनियादी चीजों पर रहना चाहता हूं और ज्यादा सोचना नहीं चाहता. एक बार जब आप बड़े और छोटे मैदान के बारे में सोचते हैं, और यह सोचते हैं कि आप कितनी आसान से छक्के मार सकते हैं तो कई बार आर लापरवाह हो जाते हैं. आप जो ट्रेनिंग करते है वो ही आपके काम आती है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details