दिल्ली

delhi

पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे स्टोक्स : ईसीबी

By

Published : Aug 9, 2020, 7:48 PM IST

Updated : Aug 9, 2020, 7:53 PM IST

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे.

Ben Stokes
Ben Stokes

मैनचेस्टर : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को जानकारी दी है कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे. ईसीबी ने हालांकि उनके हटने का सही कारण नहीं बताया.

ईसीबी ने एक बयान में कहा, ''स्टोक्स इस हफ्ते के अंत में न्यूजीलैंड जाएंगे. वो पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त गुरूवार और 21 अगस्त शुक्रवार से एजिस बाउल में शुरू होने वाले इंग्लैंड के दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे.''

बयान के मुताबिक, ''इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड स्टोक्स के परिवार के साथ सभी मीडिया से अनुरोध करता है कि वे इस समय परिवार की निजता का सम्मान करें.'' क्राइस्टचर्च में जन्में 29 वर्षीय स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के अहम सदस्य हैं और उन्होंने हाल के वर्षों में कई शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है जिसमें 2019 विश्व कप का फाइनल और एशेज हंड्रेड शामिल हैं. मेजबान इंग्लैंड ने शुरूआती टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और विकेटकीपर जोस बटलर (75) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

Last Updated : Aug 9, 2020, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details