दिल्ली

delhi

आप हमेश मेरे कप्तान रहेंगे.. BCCI ने शेयर किया माही के लिए कोहली का खास Video

By

Published : Aug 17, 2020, 8:48 AM IST

बीसीसीआई ने विराट कोहली का एक वी़डियो शेयर किया है जिसमें वे एमएस धोनी के लिए खास बातें बोल रहे हैं.

विराट कोहली और एमएस धोनी
विराट कोहली और एमएस धोनी

मुंबई :भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर एक खास संदेश दिया है जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है. कोहली ने इस वीडियो में धोनी के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की औऱ बताया कि टीम में धोनी की क्या अहमियत थी. धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले कोहली ने कहा कि वो अपने करियर की अच्छी शुरुआत के लिए धोनी के शुक्रगुजार हैं.

कोहली ने वीडियो में धोनी के साथ बिताए पल याद किए और कहा, “जिंदगी में कई बार कुछ कहने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं. यह ऐसा ही एक मौका है. आप हमेशा टीम बस की आखिरी सीट पर बैठा करते थे. आपके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि आपका व्यक्तित्व बताने के लिए काफी है. आपके साथ मेरी दोस्ती और समझ बहुत अच्छी थी क्योंकि हम हमेशा एक ही सोच के साथ खेलते थे कि टीम को जीत दिलानी है.”

कोहली ने कहा कि वह कभी नहीं भूल सकते कि किसी तरह करियर के शुरुआती दिनों में बतौर कप्तान धोनी ने उनका साथ दिया था. कोहली ने कहा, “मैं चाहता हूं यह दोस्ती ऐसी ही बनी रहे. आपके साथ और आपकी कप्तानी में खेलना खुशनसीबी है मेरी. करियर की शुरुआत में आपने मुझपर भरोसा दिखाया. जिसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं. आपके नए सफर के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस नई पारी में खुशियां और शांति बने रहे. मैंने जो हमेशा कहा आज फिर कहूंगा कि आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे.”

विराट कोहली और एमएस धोनी
रविवार को कोहली ने भी एक भावुक पोस्ट लिखा था. उन्होंने लिखा था- हर क्रिकेटर को एक दिन अपनी यात्रा समाप्त करनी पड़ती है. फिर भी जब आप किसी को बहुत करीब से जानते हों और वो इस तरह के निर्णय लेता है, वह काफी भावुक करने वाला होता है. मुझे जो परस्पर सम्मान और गर्मजोशी आपसे मिली है, वह हमेशा मेरे साथ रहेगी. दुनिया ने उपलब्धियां देखी हैं, लेकिन मैंने उस व्यक्तित्व को देखा है. हर चीज के लिए आपका शुक्रिया कप्तान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details