दिल्ली

delhi

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश ने किया 20 सदस्यीय टीम का ऐलान, शाकिब की जगह इस खिलाड़ी को चुना

By

Published : Feb 20, 2021, 9:29 AM IST

चीफ सेलेक्टर मिन्हाजुल अबेदिन ने कहा, "क्योंकि शाकिब उपलब्ध नहीं हैं तो हम मोसाद्देक को वापस लाए हैं. वो भी एक हरफनमौला है और अनुभवी खिलाड़ी भी है."

Bangladesh
Bangladesh

ढाका :बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय बांग्लादेशी टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें शाकिब अल हसन की जगह मोसाद्देक हुसैन को लिया गया है. ये टूर 20 मार्च से शुरू होगा. मोसाद्देक बांग्लादेश टीम का हिस्सा 2019 के बाद पहली बार बने हैं. उन्होंने आखिरी बार दो साल पहले भारत के खिलाफ मैच खेला था.

25 वर्षीय मोसाद्देक ने हाल ही में गाजी ग्रुप चंटगांव के लिए बंगाबंधु टी-20 कप खेला था, उसके बाद उन्होंने टी10 लीग में मराठा अरेबियंस के लिए खेला था. मोसाद्देक को लाइक-टू-लाइक रिप्लेसमेंट के तौर पर शाबिक की जगह दी गई है. शाकिब इस टूर पर इसलिए नहीं जा सकेंगे क्योंकि वे पैटरनिटी लीव पर होंगे.

चीफ सेलेक्टर मिन्हाजुल अबेदिन ने कहा, "क्योंकि शाकिब उपलब्ध नहीं हैं तो हम मोसाद्देक को वापस लाए हैं. वो भी एक हरफनमौला है और अनुभवी खिलाड़ी भी है."

इस साल की शुरुआत में शाकिब ने अपनी पत्नी की प्रेग्नेंस की जानकारी दी थी. उनकी पत्नी तीसरी बार मां बनने वाली हैं. इसके लिए शाकिब को बीसीबी ने लीव दे दी है. बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन ने कहा, "हमने न्यूजीलैंड टूर से शाकिब को लीव से दी है."

इस दौरे के लिए नासुम अहमद भी जाएंगे, न्यूजीलैंड में वे अपना डेब्यू कर सकते हैं. उनके घरेलू टूर्नामेंट में प्रदर्शन के दम पर उनको टीम में लिया गया है. अबेदिन ने कहा, "हमने नासुम को उनके घरेलू सत्र में प्रदर्शन को देख कर लिया है. उन्होंने घरेलू सीमित ओवरों के टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया था. उनको ताइजुल इस्लाम के आगे रखा गया है, जिनको टेस्ट क्रिकेट में ध्यान देना चाहते हैं."

यह भी पढ़ें- आईजीआई एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद भोपाल रवाना हुई शूटर मनु

बांग्लादेश की टीम- तमीम इकबाल (कप्तान), मोसाद्देक हुसैन सैकत, नजमुल हुसैन शन्नो, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, महमूदुल्लाह रियाद, आफिस हुसैन ध्रूबो, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम शेख, तस्कीन अहमद, अल-अमिन होसैन, शोरिफुल इस्लाम, हलन महमूद, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन मिर्ज, रूबेल हुसैन, महेदी हसन, नासम अहमद.

ABOUT THE AUTHOR

...view details