दिल्ली

delhi

रहाणे और जडेजा के बीच साझेदारी आस्ट्रेलिया से मैच छीन सकती है: सचिन तेंदुलकर

By

Published : Dec 28, 2020, 6:50 AM IST

सचिन तेंदुलकर को लगता है कि रविवार को दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा के बीच 104 रन की नाबाद साझेदारी ऑस्ट्रेलिया से मैच छीन सकती है.

sachin
sachin

मेलबर्न :महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान पर कुछ स्मार्ट फैसले लिए और फिर से दूसरे दिन एक शानदार पारी खेली.

47 साल के तेंदुलकर ने जहां एक तरफ रहाणे की कप्तानी की तारीफ की तो वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने अपना पदार्पण कर रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की भी तारीफ की.

उन्होंने साथ ही कहा कि रहाणे की नाबाद 104 रनों की पारी और रवींद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी अविजित साझेदारी मैच को ऑस्ट्रेलिया से दूर ले जा सकती है.

तेंदुलकर ने टवीट करते हुए कहा, "दूसरे टेस्ट में भारत के लिए दो अच्छे दिन. बुमराह, अश्विन और सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की और दबाव बनाए रखना जारी रखा. इससे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर रोक दिया. कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार काम किया और अच्छे फील्ड प्लेसमेंट के साथ कुछ स्मार्ट फैसले लिए."

उन्होंने कहा, "अपना पदार्पण कर रहे शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की और क्रीज पर काफी सहज दिखे. अजिंक्य और जडेजा ने अच्छी साझेदारी की, जोकि काफी अहम है और यह साझेदारी मैच को ऑस्ट्रेलिया से दूर ले जा सकती है. रहाणे ने शानदार पारी खेली और लय को जारी रखा."

विराट कोहली के जाने के बाद टीम की कप्तानी को संभालने और बल्लेबाजी में अग्रणी भूमिका निभाने का भार कार्यवाहक अजिंक्य रहाणे के कंधों पर था.

ऑस्ट्रेलिया के साथ यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दो दिन रहाणे ने अभी तक इस काम को बखूबी निभाया है. उनकी नाबाद 104 रनों की पारी ने दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त दिला दी है.

रहाणे की यह कप्तानी पारी उस समय आई जब भारत, ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर 195 रनों के जवाब में तीन विकेट 64 रनों पर ही खो चुकी थी.

रहाणे ने यहां से विकेट पर पैर जमाने शुरू किए और छोटी-छोटी साझेदारियां कर भारत को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से पार भी ले गए और अच्छी बढ़त भी दिला दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details