दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ वर्ल्ड कप से बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 2, 2023, 11:39 AM IST

Mitchell Marsh ruled out of World Cup 2023 : इंग्लैंड के खिलाफ शनीवार को खेले जाने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श व्यक्तिगत कारणों से ऑस्ट्रेलिया वापस चले जाने के कारण अनिश्चित काल के लिए वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

australian cricket team
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

हैदराबाद : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा की है कि ऑलराउंडर मिशेल मार्श निजी कारणों से पर्थ के लिए उड़ान भर चुके हैं और मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड 2023 से अनिश्चित काल के लिए बाहर रहेंगे.

एक्स जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किए गए एक बयान में, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, 'मिच मार्श ने निजी कारणों से बुधवार को स्वदेश लौटने की घोषणा की और ऑस्ट्रेलिया को एक और प्रमुख ऑलराउंडर के जाने से झटका लगा है और वह अनिश्चित काल के लिए विश्व कप से बाहर हो गया है'.

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बॉडी ने उनके व्यक्तिगत कारणों के बारे में स्पष्ट नहीं बताया है.

हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को चोट लगने के कारण इंग्लैंड के साथ शनिवार को होने वाले मुकाबले से बाहर कर दिया गया था, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम अप्रत्याशित परिस्थितियों में (मिशेल) मार्श को भी खोने के बाद संघर्ष कर रही है.

यह स्पष्ट नहीं था कि मिशेल मार्श कितने समय तक अनुपलब्ध रहेंगे और क्या टीम में किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की आवश्यकता होगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, 'टीम में उनकी वापसी की समय सीमा की पुष्टि की जानी है'.

पांच बार के विश्व कप विजेता, जो आसानी से स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर हैं, अब शनिवार 4 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड से भिड़ेंगे, जो पहले ही प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.

पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम, जिसने अपने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अभियान की शुरुआत क्रमशः भारत और दक्षिण अफ्रीका से पहले दो गेम हारकर निराशाजनक तरीके से की थी. श्रीलंका, पाकिस्तान, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार चार मैच जीतकर फॉर्म में लौट आई है.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद, ऑस्ट्रेलिया को क्रमशः मुंबई और पुणे में अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है और वह अंतिम चार चरण में जगह बना सकता है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

ये भी पढ़ें -

ABOUT THE AUTHOR

...view details