दिल्ली

delhi

Blast near the stadium in Quetta : क्वेटा में स्टेडियम के करीब विस्फोट, आजम और शाहिद अफरीदी को सुरक्षित जगह ले जाया गया

By

Published : Feb 5, 2023, 8:37 PM IST

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में रविवार को हुए बम धमाके में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस दौरान क्वेटा के नवाब अकबर बुगती स्टेडियम में खेले जा रहे पाकिस्‍तान सुपर लीग के मैच को भी विस्‍फोट की वजह से रोकना पड़ा.

blast near the stadium in Quetta  Babar Azam  Shahid Afridi  बाबर आजम  शाहिद अफरीदी  क्वेटा में स्टेडियम के पास धमाका  नवाब अकबर बुगती स्टेडियम  Nawab Akbar Bugti Stadium
blast near the stadium in Quetta

क्वेटा :कप्तान बाबर आजम और शाहिद अफरीदी सहित शीर्ष पाकिस्तानी क्रिकेटरों को नवाब अकबर बुगती स्टेडियम से कुछ मील की दूरी पर रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया.

ये खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का एक प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे जिसे इस धमाके के बाद कुछ देर के लिए मैच रोक दिया गया. यह विस्फोट पुलिस लाइंस क्षेत्र में हुआ जिसमें पांच लोग घायल हो गए.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव कार्य पूरा हो गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया. तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें कहा गया कि सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था.

यह भी पढ़ें :जब परवेज मुशर्रफ ने धोनी के लंबे बालों की प्रशंसा करते हुए कहा था, बाल मत कटवाना

पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच एक प्रदर्शनी मैच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा आयोजित किया गया था. पुलिस अधिकारी ने कहा, जैसे ही धमाका हुआ, ऐहतियात के तौर पर मैच रोक दिया गया और खिलाड़ियों को कुछ देर के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. बाद में मैच बहाल हो गया. पाकिस्तान में पिछले कई सालों से किसी भी बड़े टूर्नामेंट को आयोजित नहीं किया गया है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण सुरक्षा ही रहा है.

हाल ही में पेशावार की एक मस्‍जिद में दोपहर की नमाज के दौरान एक आत्‍मघाती हमलवार ने खुद को विस्‍फोट से उड़ा लिया था. इस घटना में 80 से ज्यादा लोग मारे गए थे और सैकड़ों घायल हुए थे. इस हमले की भी जिम्मेदारी टीटीपी ने ली थी.

इनपुट पीटीआई-भाषा

ABOUT THE AUTHOR

...view details