दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023 के लिए 18 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, इस धाकड़ बल्लेबाज की हुई छुट्टी

By

Published : Aug 7, 2023, 10:56 PM IST

ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी 18 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का एलान कर दिया है. टीम में दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को शामिल नहीं किया गया है.

australia initial squad for world cup 2023
australia initial squad for world cup 2023

सिडनी : मार्नस लाबुशेन को भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिये आस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय प्रारंभिक टीम से बाहर कर दिया गया है. लाबुशेन आस्ट्रेलिया की पिछली वनडे टीम में थे जिसने भारत में तीन मैच खेले थे. जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया टीम में पदार्पण करने के बाद से वह 30 वनडे खेल चुके हैं.

लेग स्पिनर तनवीर संघा और हरफनमौला आरोन हार्डी टीम में नये चेहरे हैं. इस 18 सदस्यीय टीम में से विश्व कप के लिये अंतिम 15 का चयन किया जायेगा. यही टीम दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ सितंबर में होने वाली श्रृंखला के लिये भी चुनी गई है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कप्तान पैट कमिंस की फिटनेस को लेकर भी जानकारी दी है जिनकी बायीं कलाई में पांचवें एशेज टेस्ट के दौरान चोट लगी थी. वह दक्षिण अफ्रीका में टी20 नहीं खेल सकेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, 'पैट को कलाई में फ्रेक्चर हुआ है और छह सप्ताह रिहैबिलिटेशन की जरूरत है. विश्व कप से पहले वह काफी मैच खेल रहे हैं जो तैयारी के लिये काफी हैं'.

हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल पहले बच्चे के जन्म के कारण दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे. संघा का चयन हैरानी भरा है क्योंकि पिछले साल अगस्त से उसने शीर्ष स्तर पर नहीं खेला है. वहीं हार्डी दक्षिण अफ्रीका में 31 अगस्त से तीन सितंबर तक होने वाली टी20 श्रृंखला भी खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया 28 सितंबर तक विश्व कप टीम में बदलाव कर सकता है.

ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक वनडे टीम (विश्व कप के लिए इनमें से 15 चुने जायेंगे) :-
पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबोट, एश्टोन एगर, एलेक्स कारी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details