दिल्ली

delhi

World Cup 2023 : ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक, मार्कराम का रिकॉर्ड किया चकनाचूर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 25, 2023, 6:59 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने महज 40 गेंद में शतक ठोंककर क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक बनाया. मैक्सलवेल ने साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम द्वारा 49 गेंद में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा.

glenn maxwell
ग्लेन मैक्सवेल

नई दिल्ली :ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का तूफान आया है. अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले मैक्सवेल ने इस मैच में इतिहास रचा है. वो क्रिकेट वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने महज 40 गेंद में शतक ठोंककर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है.

वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक
मैक्सवैल ने महज 40 गेंद में ताबड़तोड़ शतक ठोंककर क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक बनाया है. मैच में क्रीज पर उतरते ही उन्होंने डच गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए चारों ओर छक्के-चौको की बरसात शुरू कर दी. मैक्सवेल ने डच गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

मैक्सवेल ने पहले 50 रन 27 गेंद में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से बनाए. फिर अगले 50 रन उन्होंने सिर्फ 13 गेंद में बना डाले. मैक्सवेल ने मैच में 44 गेंद में 248.78 के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ 106 रनों की धुआंधार पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने कुल 8 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जड़े.

एडेन मार्कराम का तोड़ा रिकॉर्ड
ग्लेन मैक्सवेल ने 40 गेंद में शतक बनाकर क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक बनाया. उन्होंने साउथ अफ्रीका के दाएं हाथ के बल्लेबाज एडेन मार्कराम के 49 गेंद में बनाए गए सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा. मार्कराम ने यह कीर्तिमान वर्ल्ड कप 2023 में 7 अक्टूबर को दिल्ली में ही श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में बनाया था. लेकिन मैक्सवेल ने महज 16 दिनों के भीतर मार्कराम के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details