दिल्ली

delhi

Australia vs England : जीत से 174 रन दूर कंगारू टीम, जानें आज किस टीम का पलड़ा है भारी

By

Published : Jun 20, 2023, 10:51 AM IST

Updated : Jun 20, 2023, 11:08 AM IST

IND vs AUS Ashes Series 2023 : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का आज आखिरी और 5वां दिन है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रोमांचक मोड़ में पहुंच गया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम का स्कोर 3 विकेट पर 107 रन का है. आज 5वें दिन के मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और स्कॉट बोलैंड क्रीज पर हैं.

IND vs AUS Ashes Series 2023
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड

नई दिल्ली :एशेज सीरीज 2023 का पहला टेस्ट मैच अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. आज टेस्ट मुकाबले का 5वां और आखिरी दिन है. यह टूर्नामेंट इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आज खेले जाने वाला मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है. अब इस मैच में किसका पलड़ा भारी रहेगा यह तो देखना होगा. पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया टीम ने 3 विकेट पर 107 रन बना लिए थे. अब ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और स्कॉट बोलैंड की जोड़ी क्रीज पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.

मंगलवार 20 जून को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के आखिरी का मुकाबला आर या पार का होगा. कप्तान पैट कमिंस की टीम ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के लिए आज 174 रन स्कोर करने होंगे. क्रीज पर मौजूद उस्मान ख्वाजा 34 रन और स्कॉट बोलैंड 13 रन बनाकर नॉटआउट हैं. इस मैच में कंगारुओं के खिलाफ इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 विकेट चलकाए. वहीं, ओली रॉबिनसन ने एक विकेट झटका.

ऐसा रहा चौथे दिन का खेल
टेस्ट मैच के चौथे दिन डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार ओपनिंग की. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की है. इसके बाद 78 रन के स्कोर पर पहुंचते ही ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा और कंगारू टीम का तीसरा विकेट 89 रन के स्कोर पर गिरा. डेविड वार्नर 36 बनाकर आउट हो गए थे. उन्हें इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिनसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा मार्नस लाबुशेन को स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया. लाबुशेन ने अपनी इस पारी में 13 रन बनाए. लाबुशेन के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्टीव स्मिथ को भी चलता किया. स्मिथ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

खेल की खबरें पढ़ें :

Last Updated :Jun 20, 2023, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details