दिल्ली

delhi

Ashes 2023 : चौथे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग-11 की घोषित, इस धाकड़ गेंदबाज की हुई वापसी

By

Published : Jul 17, 2023, 4:28 PM IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से शुरू होने वाले चौथे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में इस धाकड़ तेज गेंदबाज की वापसी हुई है.

england playing XI for 4th ashes test
चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11

मैनचेस्टर :इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर बुधवार, 19 जुलाई से शुरू होने वाले चौथे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है, जिन्हें हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में टीम से बाहर किया गया था. एंडरसन को चौथे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के स्थान पर टीम में चुना गया है. गौरतलब है कि 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 की बढ़त के साथ इंग्लैंड से आगे है. हालांकि पहले दो टेस्ट गंवाने के बाद कांटे के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड ने बेहतरीन वापसी की है.

बेदम रही गेंदबाजी
इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले दो टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा थे, लेकिन दोनों ही टेस्ट में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. उनकी गेंदबाजी बेदम दिखी और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को वो परेशान करने में नाकाम रहे. पहले टेस्ट की दोनों पारियों में एंडरसन मात्र 1 विकेट ले पाएं वहीं दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में भी उन्हें सिर्फ 2 विकेट ही हासिल हुए. पहले दोनों टेस्ट में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था और तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को प्लेइंग-11 से बाहर कर ओली रॉबिन्सन को जगह दी थी.

ओल्ड ट्रैफर्ड पर है शानदार रिकॉर्ड
स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 में शामिल किया है. इस मैदान पर एंडरसन का शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने 2004 के बाद से इस मैदान पर 10 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 37 विकेट अपने नाम किए हैं.

जेम्स एंडरसन का टेस्ट करियर
जेम्स एंडसरन को टेस्ट के दिग्गज गेंदबाजों में से एक माना जाता है. एंडरसन का टेस्ट करियर बेहद ही शानदार रहा है. उन्होंने 188 टेस्ट मैचों में 9.21 के औसत से 688 विकेट लिए हैं. टेस्ट में वो 32 बार 5 विकेट हॉल और 3 बार 10 विकेट हॉल दर्ज करा चुके हैं. टेस्ट मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन (71 रन देकर 11 विकेट) है.

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details