दिल्ली

delhi

अब क्या होगा! टेस्ट कप्तान, मुख्य कोच और क्रिकेट निदेशक के बाद सीईओ ने भी दिया इस्तीफा

By

Published : May 17, 2022, 7:40 PM IST

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) में उथल-पुथल का दौर जारी है और अब टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने मंगलवार को घोषणा की कि वह अपना पद छोड़ देंगे. टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद इस साल की शुरुआत से पुरुष टीम के टेस्ट कप्तान, मुख्य कोच, क्रिकेट निदेशक और अब सीईओ ने अपने-अपने पद छोड़ दिए.

CEO Harrison announces resignation  england cricket board  cricket news  sports news  cricket news in hindi  Test Captain  Director of Cricket  CEO  इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड  ईसीबी  मुख्य कार्यकारी अधिकारी  टॉम हैरिसन  ऑलराउंडर बेन स्टोक्स  tom harrison
CEO Harrison

लंदन:टॉम हैरिसन ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. इस बारे में मेल ऑनलाइन की एक रिपोर्ट में जानकारी दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड की पूर्व कप्तान और महिला क्रिकेट की वर्तमान प्रबंध निदेशक क्लेयर कॉनर अंतरिम आधार पर हैरिसन की जगह लेंगी. वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज हार के बाद जो रूट ने पद छोड़ दिया था, जिसके बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड के क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने उन्हें कप्तान बनाया है.

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम केकेआर के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम को भी टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया है, जबकि सफेद गेंद के कप्तान की घोषणा भी जल्द होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:Sehwag & Shoaib: सहवाग ने शोएब अख्तर पर ली चुटकी

हैरिसन साल 2014 से ईसीबी के मुख्य कार्यकारी की भूमिका में काम कर रहे थे. इस साल की शुरुआत में अपने पद पर बने रहने की घोषणा की थी. रूट के तहत इंग्लैंड पांच मैचों की एशेज सीरीज में 0-4 से हरा गया था, जिससे क्रिस सिल्वरवुड ने अपने मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया था.

उस समय हैरिसन ने कहा था, जब समय वास्तव में कठिन होता है तो वाकई उस चुनौती को अपनाने की जरूरत होती है और मैं यहां ऐसा करने के लिए हूं. मैं चुनौती से भाग नहीं रहा हूं. द हंड्रेड को पेश करने के लिए हैरिसन के सात साल के कार्यकाल को सबसे ज्यादा याद किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details