दिल्ली

delhi

विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण से सिंधू को टोक्यो में खिताब जीतने का आत्मविश्वास मिलेगा: बिंद्रा

By

Published : Aug 26, 2019, 8:30 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 9:14 AM IST

बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने विश्व चैंपियनशिप में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए पीवी सिंधू की सराहना करते हुए कहा कि इस बेहतरीन प्रदर्शन से भारत की दिग्गज खिलाड़ी को टोक्यो 2020 खेलों में इस उपलब्धि को दोहराने का आत्मविश्वास मिलेगा.

PV Sindhu

नई दिल्ली : वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज सिंधु ने ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से हराया. ये मुकाबला 37 मिनट तक चला. इस जीत के साथ ही सिंधु ने ओकुहारा से खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 9-7 का कर लिया है.


टोक्यो में भी स्वर्ण पदक जीत सकती है


बिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ''विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतना बेहतरीन उपलब्धि और भारतीय खेलों के लिए शानदार दिन है. मुझे यकीन है कि इससे पीवी सिंधु को आत्मविश्वास मिलेगा कि वो टोक्यो में भी स्वर्ण पदक जीत सकती है. उन्हें और उनकी पूरी टीम को बधाई.

विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक के लिए विहारी, प्रसाद ने सिंधु को बधाई दी


अश्विनी पोनप्पा के साथ मिलकर 2011 में बर्मिंघम विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने भी सिंधू को बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनके प्रदर्शन से खेलों के प्रति रवैये में बदलाव आएगा.


हम दुनिया जीत सकते हैं

ज्वाला ने ट्वीट किया, ''उम्मीद करती हूं कि इससे हमारे देश में खेलों के प्रति रवैये में बदलाव आएगा और प्रतिभावान खिलाड़ियों को इस तरह की उपलब्धि हासिल करने के लिए सभी तरह का समर्थन मिलेगा. पीवी सिंधू इसके लिए धन्यवाद. आपने साबित किया कि सही तरह के समर्थन के साथ हम दुनिया जीत सकते हैं.


विश्व चैंपियनशिप फाइनल में सिंधू को हरा चुकी स्पेन की ओलंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन ने ट्वीट किया, ''आप पर गर्व है पीवी सिंधू. आप सोना हो.

पूर्व खेल मंत्री और ओलंपिक रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्वीट किया, ''विश्व बैडमिंटन के पास नई रानी है. बधाई हो पीवी सिंधू. शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर स्वर्ण पदक जीता. आप और लोगों को भी प्रेरित करती रहें.

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, ‘‘नई विश्व चैंपियन पीवी सिंधू को बधाई. बार-बार आप हम भारतीयों को गौरवांवित करती हैं.

 


Conclusion:
Last Updated : Sep 28, 2019, 9:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details