दिल्ली

delhi

कोरोनावायरस के कारण रद हुई कोरिया ओपन, ताइपे ओपन

By

Published : Jul 29, 2020, 1:59 PM IST

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने कहा, "कोरिया ओपन, ताइपे ओपन को रद करने का फैसला खिलाड़ियों, दर्शकों, स्वंयसेवकों और सदस्य संघों के स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया गया है."

BWF
BWF

कुआलालम्पुर: विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोविड-19 के कारण कोरिया ओपन और ताइपे ओपन सहित अपने चार टर्नामेंट्स रद कर दिए हैं. ताइपे ओपन एक सितंबर से छह सितंबर के बीच खेला जाना था, जबकि कोरिया ओपन आठ सितंबर से 13 सितंबर के बीच होना था.

इन दोनों के अलावा 15 से 20 सितंबर के बीच खेला जाने वाले चीन ओपन और 22 से 27 सितंबर के बीच खेला जाने वाला जापान ओपन भी रद कर दिया गया है.

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लैंड ने कहा, "इन टर्नामेंट्स को रद करने का फैसला खिलाड़ियों, दर्शकों, स्वंयसेवकों और सदस्य संघों के स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया गया है."

विश्व बैडमिंटन महासंघ

उन्होंने कहा, "हम टूर्नामेंट्स रद कर काफी निराश हैं, लेकिन हमें लगता है कि इसमें जुड़े हर शख्स का स्वास्थ हमारे लिए सबसे अहम है."

लैंड ने कहा, "पूरे विश्व के जो खिलाड़ी कोर्ट पर वापसी करने का प्रयास कर रहे थे हम उनकी निराशा को समझते हैं."

लैंड ने कहा, "बीडब्ल्यूएफ इस बात को सुनिश्चित करने का प्रयास करेगा कि वह विश्व स्वास्थ संगठन के नियम और कानूनों को 100 फीसदी मानते हुए अपने कार्यक्रमों में बदलाव करना जारी रखेगी."

कोरिया ओपन खिताब के साथ केंटो मोमोटा

इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के कारण दो और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट चाइना मास्टर्स और डच ओपन रद कर दिए गए थे. लिंगशुइ चाइना मास्टर्स 25 फरवरी से एक मार्च के बीच होना था लेकिन इसे दो बार स्थगित करके मई और फिर अगस्त में कराने की घोषणा की गई थी. डच ओपन छह से 11 अक्टूबर तक अलमेरे, नीदरलैंड में होना था.

बीडब्ल्यूएफ ने पिछले महीन ही 2020 स्विस ओपन और 2020 यूरोपियन चैंपियनशिप को रद करने की घोषणा की थी.एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर पर सुपर 300 प्रतियोगिता स्विस ओपन का आयोजन 17 से 22 मार्च तक होना था.इसके अलावा कोविड-19 महामारी को देखते हुए बीडब्ल्यूएफ ने 11 से 16 अगस्त तक होने वाले हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद कर दिया था. ये टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ के उस संशोधित कैलेंडर का हिस्सा था जो महामारी की वजह से मार्च से टूर्नामेंट रद होने के बाद खेल को बहाल करने के लिए बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details