दिल्ली

delhi

इंडिया ओपन: सिंधु और सायना को मिला मुश्किल ड्रॉ

By

Published : Mar 5, 2020, 7:57 PM IST

इंडिया ओपन सुपर-सीरीज टूर्नामेंट का 10वां संस्करण 24 मार्च से 29 मार्च के बीच खेला जाएगा. भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से कुछ अहम प्वाइंट्स हासिल करना चाहेंगे.

India Open
India Open

नई दिल्ली:अनुभवी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम स्थित केडी जाधव इंडोर हॉल में 24 से 29 मार्च तक शुरू होने वाले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के 10वें संस्करण में मुश्किल ड्रॉ में रखा गया है.

सायना चीनी ताइपे की पाइ यू पो के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी जबकि विश्व चैंपियन और टूर्नामेंट में तीसरी सीड पाने वाली सिंधु अपने पहले राउंड में हॉंगकांग की चेयूंग एनगेन यी का सामना करेंगी.

सायना नेहवाल

सायना और सिंधु पहले ये वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट खिताब जीत चुकी हैं. सायना ने 2015 में जबकि सिंधु ने उसके दो साल बाद ही ये खिताब अपने नाम किया था.

पीवी सिंधु

पुरुष वर्ग में पांचवीं सीड किदांबी श्रीकांत अपने पहले राउंड में क्वालीफायर से भिड़ेंगे और ऐसे में उनका सामना हमवतन युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन से होने की उम्मीद है.

बी. साई प्रणीत

तीसरी सीड बी. साई प्रणीत के सामने पहले राउंड में हमवतन एचएस प्रणॉय की चुनौती होगी.

अन्य मुकाबलों में समीर वर्मा का सामना थाईलैंड के सिथिकोम थामसीन से, सौरभ वर्मा का सामना सातवीं सीड चीनी ताइपे के वांग जू वेई से और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पारुपल्ली कश्यप का सामना पहले राउंड में थाईलैंड के खोसित फेटप्रादब से होगा.

इंडिया ओपन में भारतीय खिलाड़ी

युगल वर्ग में एक बार फिर से सभी की निगाहें थाईलैंड ओपन चैंपियन सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पर होगी. पहले राउंड में इस जोड़ी का सामना जापान के ताकुरो होकी और युगो कोबायाशी की जोड़ी से होगा.

भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से कुछ अहम रैकिंग करना चाहेंगे ताकि वो टोक्यो ओलंपिक खेलने का अपना सपना पूरा कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details