दिल्ली

delhi

कोविड-19 महामारी के कारण हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट रद, BWF ने की पुष्टि

By

Published : Jun 4, 2020, 9:00 PM IST

कोविड-19 महामारी को देखते हुए गुरूवार को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने 11 से 16 अगस्त तक होने वाले हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद कर दिया.

Hyderabad Open
Hyderabad Open

नई दिल्ली : बीडब्ल्यूएफ ने बयान में कहा में कहा है कि बीडब्ल्यूएफ और भारतीय बैडमिंटन संघ ने बीडब्ल्यूएफ टूर के एक सुपर 100 टूर्नामेंट हैदराबाद ओपन 2020 (11 से 16 अगस्त) को रद करने पर सहमति जताई है.

बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ)

कुछ देशों और क्षेत्रों में परिस्थितियां बदल रही हैं

ये टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ के उस संशोधित कैलेंडर का हिस्सा था जो महामारी की वजह से मार्च से टूर्नामेंट रद होने के बाद खेल को बहाल करने के लिए बनाया गया था. बीडब्ल्यूएफ महासचिव थॉमस लुंड ने कहा, ''कुछ देशों और क्षेत्रों में परिस्थितियां बदल रही हैं और बदलना जारी रहेंगी और इसलिए बीडब्ल्यूएफ को जरूरत पड़ने पर टूर्नामेंट की स्थिति के बारे में अपडेट करने की जरूरत पड़ सकती है.

उन्होंने कहा, "जो बदलाव आज बताए गए हैं वो जरूरी थे, लेकिन इनका सीधे तौर पर बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैलेंडर-2020 पर असर नहीं पड़ेगा जो बैडमिंटन की वापसी को ध्यान में रखकर बनाया गया है."

कुछ टूर्नामेंट्स पर फैसला आने वाले समय में लेगी

हैदराबाद ओपन के अलावा ऑस्ट्रेलियन ओपन, कोरिया मास्टर्स को भी रद कर दिया गया है. वहीं जर्मन ओपन, स्विस ओपन और यूरोपियन मास्टर्स को स्थगित ही रखा गया है और बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि वो इन टूर्नामेंट्स पर फैसला आने वाले समय में लेगी.

बीडब्ल्यूएफ ने हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद कर दिया

लुंड ने कहा, "स्वास्थ्य, सुरक्षा और आवाजाही प्रतिबंध अब दुनिया भर में काफी भिन्न हैं क्योंकि कुछ देशों और क्षेत्रों में धीरे-धीरे एक नई स्थिति है." "हम किसी भी बैडमिंटन गतिविधि को सुनिश्चित करने के लिए इन परिवर्तनों को समायोजित करना जारी रखेंगे, जो विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों और अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा प्रतिबंधों के नियमों और विनियमों का सौ प्रतिशत अनुपालन करता है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details