दिल्ली

delhi

COVID-19: नवंबर तक के लिए स्थगित हुई बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप

By

Published : May 1, 2020, 11:01 PM IST

Updated : May 1, 2020, 11:53 PM IST

विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने अगले साल अगस्त में प्रस्तावित विश्व चैंपियनशिप को टाल दिया है. अब इसका आयोजन 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक होगा.

badminton
badminton

कुआलालम्पुर: बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप-2021 को नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी.

यह टूर्नामेंट अगस्त 2021 में होना था, लेकिन अब 29 नवंबर से पांच दिसंबर 2021 के बीच खेला जाएगा. टूर्नामेंट स्पेन के हुएल्वा में कैरोलिना मारिन स्टेडियम में खेला जाएगा.

विश्व चैंपियनशिप को स्थगित इसलिए किया गया है ताकि टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों से टकराव से बचा जा सके.

टोक्यो ओलंपिक

ओलंपिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया है. अब यह खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच खेले जाएंगे.

इसी कारण विश्व चैंपियनशिप को स्थागित किया गया है ताकि दोनों टूर्नामेंट्स के आयोजन में किसी तरह का टकराव न आ पाए.

यह पहली बार होगा तब विश्व चैंपियनशिप का आयोजन ओलंपिक वर्ष में होगा. बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पॉल-एरिक हॉयर ने कहा कि नवंबर के आखिर में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप का आयोजन इस खेल के सर्वोत्तम हित में है.

विश्व बैडमिंटन संघ

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "बीडब्ल्यूएफ और स्पेनिश बैडमिंट महासंघ (एफईएसबीए) इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप जो अगस्त 2021 में होनी थी, अब 29 नवंबर से पांच दिसंबर, 2021 के बीच खेली जाएगी."

बीडब्ल्यूएफ अध्यक्ष पाउल एरिक होयेर ने कहा, "बीडब्ल्यूएफ और स्पेनिश बैडमिंटन महासंघ इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि यह चैंपियनशिप सफल रहेगी. इस फैसले से ओलम्पिक और विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन आसानी से किया जा सकता है."

बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि ओलंपिक क्वालीफिकेशन को लेकर आगे जानकारी दी जाएगी. पहले इस बात का एलान भी किया जा चुका है कि मई, जून और जुलाई में होने वाले टूर्नामेंट्स स्थगित कर दिए गए हैं.

Last Updated :May 1, 2020, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details