दिल्ली

delhi

चीन में टूर्नामेंट कराने को लेकर स्पष्टता चाहता है BWF

By

Published : Jul 11, 2020, 4:55 PM IST

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, 'बीडब्ल्यूएफ चीन प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश से वाकिफ है जिसमें उसने 2020 के बाकी बचे दिनों में अंतरराष्ट्रीय खेल गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया है.'

BWF
BWF

कुआलालम्पुर:विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) ने शनिवार को कहा है कि वह चीन में टूर्नामेंट्स आयोजित कराने के लिए स्थिति को लेकर स्पष्टता का इंतजार कर रही है.

चीन के खेल प्रशासन ने शुक्रवार को कहा है कि वह कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस साल किसी भी तरह के अंतराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट्स का आयोजन नहीं करेगी.

इसके कारण 16 से 20 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व टूर फाइनल्स का आयोजन रद किया जा सकता है. इसके अलावा 15 से 20 सितंबर के बीच होने वाले चीन ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट भी नहीं खेला जाएगा. वहीं ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750 जो तीन से आठ नवंबर के बीच होना था वह भी नहीं खेला जाएगा.

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "बीडब्ल्यूएफ चीन प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश से वाकिफ है जिसमें उसने 2020 के बाकी बचे दिनों में अंतरराष्ट्रीय खेल गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया है."

उन्होंने कहा, "बीडब्ल्यूएफ संबंधित अधिकारियों जिसमें चीन बैडमिंटन संघ (सीबीए) से संपर्क में हैं और स्थिति को लेकर स्पष्टता हासिल कर रही है और साथ ही इस पर बात पर भी ध्यान दे रही है कि इससे बीडब्ल्यूएफ कैलेंडर-2020 पर क्या असर पड़ता है."

इससे पहले, बीडब्ल्यूएफ ने चीन मास्टर्स और डच ओपन को रद करने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details