दिल्ली

delhi

BWF ने अध्यक्ष पद के लिए तय की 4 कार्यकाल की सीमा

By

Published : Jul 19, 2020, 10:29 PM IST

वर्चुअली आयोजित की गई एजीएम के बाद बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पाउल एरिक होयेर ने कहा कि मैं सभी सदस्यों को बीडब्ल्यूएफ की परिषद में किए गए संवैधानिक बदलाव को मंजूरी देने के लिए बधाई देता हूं.

बीडब्ल्यूएफ
बीडब्ल्यूएफ

कोपेनहेगेन: विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने अपनी 81वीं आम बैठक (एजीएम) में अध्यक्ष पद के लिए चार कार्यकाल की सीमा तय कर दी है. उसने अपने संविधान में बदलाव करते हुए कहा है परिषद में और प्रत्येक महाद्वीपीय क्षेत्र के प्रतिनिधियों में प्रत्येक जेंडर का कम से कम 30 प्रतिशत प्रतिनिधित्व रहेगा.

बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पाउल एरिक होयेर ने एक बयान में कहा,"मैं सभी सदस्यों को बीडब्ल्यूएफ की परिषद में लिंग समानता के लिए किए गए संवैधानिक बदलाव को मंजूरी देने और बीडब्ल्यूएफ के प्रबंधन को सुधारने के लिए एक मजबूत कदम उठाने के लिए बधाई देता हूं."

उन्होंने कहा,"वर्चुअल एजीएम ने हर साल 31 जुलाई से पहले एजीएम आयोजित करने की हमारी जरूरत को पूरा किया और साथ ही हमें मौका दिया है कि हम अपने प्रबंधन को सुधारने के लिए जरूरी कदम उठा सकें."

अध्यक्ष पाउल एरिक होयेर

एजीएम कोरोनावायरस के कारण वर्चुअली आयोजित की गई. लिंग समानता का फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा अंतरराष्ट्रीय महासंघों को दिए गए लक्ष्यों के मद्देनजर लिया गया है.

कोरोनावायरस के कारण 16 से 20 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व टूर फाइनल्स का आयोजन रद किया गया है. इसके अलावा 15 से 20 सितंबर के बीच होने वाले चीन ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट भी नहीं खेला जाएगा. वहीं ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750 जो तीन से आठ नवंबर के बीच होना था वो भी नहीं खेला जाएगा.

बीडब्ल्यूएफ

इससे पहले, बीडब्ल्यूएफ ने चीन मास्टर्स और डच ओपन को रद करने का फैसला किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details