दिल्ली

delhi

BAI ने थॉमस एंड उबेर कप को स्थगित करने का समर्थन किया

By

Published : Sep 15, 2020, 8:27 PM IST

बीएआई के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा है कि भारतीय बैडमिंटन संघ अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन को फिर से शुरू करने के बीडब्ल्यूएफ के प्रयासों का समर्थन करता है.

BAI
BAI

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने कोरोना के कारण थॉमस एंड उबेर कप को स्थगित करने के विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के फैसले का समर्थन किया है. बीडब्ल्यूएफ ने अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबेर कप से कई देशों के हटने के बाद अब इस बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा की है.

थॉमस एंड उबेर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना था. इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी थी.

बीएआई के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा, "बीएआई अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन को फिर से शुरू करने के बीडब्ल्यूएफ के प्रयासों का समर्थन करता है. बीडब्ल्यूएफ ने हालांकि कोरोना के कारण मौजूदा चुनौतीपूर्ण हालात में सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए थॉमस एंड उबेर को स्थगित करने का फैसला किया है और हम उसका समर्थन करते हैं."

इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. उससे पहले ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे, थाईलैंड और हांगकांग की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं.

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, " बैडमिंटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क की सहमति से थॉमस और उबेर कप 2020 स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है. कई प्रतियोगी टीमों के नाम वापिस लेने के कारण ये फैसला किया गया है."

बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि डेनमार्क ओपन का आयोजन 13 से 18 अक्टूबर तक किया जाएगा जबकि 20 से 25 अक्टूबर होने वाले डेनमार्क मास्टर्स को रद कर दिया गया है.

थॉमस एंड उबेर कप में विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को भारतीय चुनौती की अगुवाई करनी थी, लेकिन सिंधु ने निजी कारणों से इस टूर्नामेंट से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था.

डेनमार्क ओपन में भारत की ओर से पीवी सिंधु, सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, एन स्क्किी रेड्डी और लक्ष्य सेन भाग लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details