दिल्ली

delhi

Year Ender 2021 : इस साल इन कलाकारों ने तोड़ा दम, एक की मौत पर फैंस कर रहे थे खुदकुशी

By

Published : Dec 25, 2021, 5:37 PM IST

Updated : Dec 25, 2021, 5:42 PM IST

year ender 2021
साल 2021 ()

साल 2021 भी साल 2020 की तरह अभिनय जगत के लिए काल बनकर उतरा. इस साल कई कलाकारों का असामयिक निधन हुआ. एक एक्टर की मौत पर कई फैंस ने खुदकुशी कर ली थी.

हैदराबाद :साल 2021 ने साल 2020 बनने में कोई कसर नहीं छोड़ी. साल 2020 ने तो दुनिया को भगवान की याद दिला ही दी थी, वहीं साल 2021 ने भी लोगों की जिंदगी घुटने पर ला दी. इन दो सालों ने साल 2012 में दुनिया खत्म होने वाली अफवाह को ताजा कर दिया था. बॉलीवुड के लिए तो यह दोनों साल काल बनकर उतरे. कई कलाकार विवादों में फंसे तो कईयों को जानलेवा कोरोना वायरस लील गया. साल खत्म होने को है तो बात करेंगे अभिनय जगत के उन नौ कलाकारों की, जो साल 2021 में अपने निधन से फैंस की आंखों में आसूं छोड़ गए.

सिद्धार्थ शुक्ला

सिद्धार्थ मल्होत्रा

टीवी के मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का महज 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सिद्धार्थ के फैंस को आज भी यकीन नहीं होता है कि सिद्धार्थ अब इस दुनिया में नहीं रहे. बता दें, बीती 2 सितंबर की रात सिद्धार्थ सोए तो थे, लेकिन 3 सितंबर को वह उठे नहीं. उनके निधन से टीवी जगत और बॉलीवुड स्टार्स को बड़ा धक्का लगा था.

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार और 'ट्रेजडी किंग' दिलीप साहब को भी साल 2021 लील गया. दिलीप साहब ने इस साल 7 जुलाई को लंबी बीमारी के चलते दम तोड़ दिया. वह 98 वर्ष के थे. दिलीप साहब ने 54 साल के लंबे फिल्मी करियर में हिट पर हिट फिल्में दी थीं.

घनश्याम नायक

घनश्याम नायक

टीवी के पॉपुलर और हिट शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में नट्टू काका का किरदार करने वाले दिग्गज अभिनेता घनश्याम नायक ने भी साल 2021 में दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्होंने इस साल 3 अक्टूबर को लंबी बीमारी के चलते अंतिम सांस ली.

सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी

टीवी और फिल्म जगत की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी को फैंस टीवी के हिट सीरियल 'बालिका वधू' में दादीसा के किरदार से जानते थे. बॉलीवुड में भी सुरेखा ने कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था. सुरेखा का इस साल 16 जुलाई को 76 साल की उम्र में निधन हुआ था.

अनुपम श्याम

अनुपम श्याम

टीवी और फिल्मों में अपने रौबदार किरदार से मशहूर अनुपम श्याम ने भी इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया था. एक्टर ने इस साल 8 अगस्त को शरीर के कई अंग खराब होने के चलते 64 साल की उम्र में दम तोड़ दिया था.

राज कौशल

राज कौशल

टीवी प्रेजेंटर और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति और डायरेक्टर-राइटर-फिल्ममेकर राज कौशल ने भी इस साल 30 जून को 49 की उम्र में हार्ट अटैक से दम तोड़ दिया.

अमित मिस्त्री

अमित मिस्त्री

जाने-माने फिल्म अभिनेता अमित मिस्त्री की इस साल 23 अप्रैल कौ दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. वह 47 साल के थे. अमित को आखिरी फिल्म 'भूत पुलिस' (2021) में देखा गया था.

राजीव कपूर

राजीव कपूर

कपूर फैमिली से एक्टर राजीव कपूर भी इस साल 9 फरवरी को कार्डियक अरेस्ट की वजह से दुनिया से चल बसे. वह हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर राज कपूर के बेटे थे.

पुनीत राजकुमार

पुनीत राजकुमार

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के 'पावर स्टार' कहे जाने वाले कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार के निधन से देश में अलग ही नजारा देखने को मिला था. मात्र 46 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से पुनीत का निधन हो गया था.

यकीन करना मुश्किल होगा कि एक्टर की मौत की खबर सुनकर कई फैंस की एकाएक मौत हो गई थी, तो कुछ ने आत्महत्या कर ली थी. पुनीत राजकुमार कर्नाटक में लोगों के लिए भगवान से कम नहीं थे. एक्टर के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों फैंस की भीड़ जुटी थी.

ये भी पढे़ं :जाने-माने फिल्मकार केएस सेतुमाधवन का निधन

Last Updated :Dec 25, 2021, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details