दिल्ली

delhi

Year Ender 2021 : कोरोना की दूसरी लहर में इस साल इन कलाकारों ने गंवाई जान

By

Published : Dec 30, 2021, 4:00 PM IST

Year Ender 2021 : कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी पकड़ रहा है. फिल्म जगत से एक के बाद एक कलाकार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. बात करेंगे उन कलाकारों की जिन्होंने कोरोना की दूसरी लहर में दम तोड़ दिया था.

Year Ender 2021
कोरोना की दूसरी लहर

हैदराबाद :देश और दुनिया नए साल 2022 के सुखी और समृद्ध होने की कामना कर रही है, क्योंकि साल 2020 और 2021 ने इंसान को एहसास करा दिया कि वह क्षण भर का है. इन दोनों सालों में लोग कोरोना वायरस जैसे जानलेवा वायरस से रूबरु हुए, जिसने देखते ही देखते कई जिंदगियां छीन ली और आज भी लोगों के दिलों में इसकी दहशत है. इतना ही नहीं, कोरोना ने उन कलाकारों को भी हमसे छीन लिया जिनकी उम्मीद तक किसी को नहीं थी. साल 2021 दो दिन बाद दम तोड़ देगा. ऐसे में बात करेंगे उन कलाकारों की, जो कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आकर दम तोड़ गए.

अभिलाषा पाटिल

अभिलाषा पाटिल

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म 'छिछोरे', वरुण धवन की 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' और अक्षय कुमार की फिल्म 'गुड न्यूड' में नजर आईं एक्ट्रेस अभिलाषा पाटिल को कोरोना की दूसरी लहर ने अपनी चपेट में ले लिया था. अभिलाषा की इस साल 4 मई को महज 47 साल की उम्र में मौत हो गई थी.

बिक्रमजीत कंवरपाल

बिक्रमजीत कंवरपाल

टीवी और फिल्मी दुनिया के जाने-माने अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल को भी हमने कोरोना की दूसरी लहर में खो दिया. बिक्रमजीत इस साल 1 मई को 52 साल की उम्र में कोरोना वायरस की वजह से दुनिया छोड़ चले थे. उन्हें टीवी शो स्पेशल ओप्स के अलावा 2 स्टेट्स, हेट स्टोरी, रॉकेट सिंह, आरक्षण, मर्डर-2 और द गाजी अटैक जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय करते देखा गया था.

श्रवण राठौर

श्रवण राठौर

हिंदी सिनेमा में अपने म्यूजिक से इतिहास रचने वाली नदीम-श्रवण की जोड़ी उस वक्त टूट गई, जब कोरोना की दूसरी लहर में दिग्गज संगीतकार श्रवण का कोरोना से निधन हो गया. इस साल 20 अप्रैल को श्रवण की कोरोना से मौत हुई थी. फिल्म आशिकी (1990), साजन (1991) और राजा हिंदुस्तानी (1996) जैसी सुपरहिट फिल्मों को नदीम-श्रवण ने अपने शानदार संगीत से सजाया था.

सतीश कौल

सतीश कौल

टीवी की दुनिया जाने-माने अभिनेता सतीश कौल ने बीआर चोपड़ा निर्मित टीवी सीरियल महाभारत में इंद्र देवता का किरदार निभाया था. सतीश तकरीबन 300 पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. वहीं, सतीश को प्यार तो होना ही था, आंटी नंबर 1 और टीवी शो विक्रम बेताल भी देखा जा चुका है. बात दें, इस साल 10 अप्रैल को सतीश कौल ने कोरोना की दूसरी लहर में दम तोड़ दिया था.

किशोर नंदलासकर

किशोर नंदलासकर

मशहूर मराठी और हिंदी अभिनेता किशोर नंदलासकर भी उन कलाकारों में शामिल हैं, जो कोरोना वायरस की दूसरी लहर में दुनिया को अलविदा कह गये. किशोर नंदलासकर का इस साल 20 अप्रैल को 80 साल की उम्र में कोरोना से निधन हो गया था. किशोर को बॉलीवुड का 'सन्नाटा' कहा जाता था. किशोर ने गोविंदा की फिल्म 'जिस देश में गंगा रहता है' में 'सन्नाटा' का किरदार कर खूब वाहवाही लूटी थी. वहीं, वास्तव, सिंघम, सिम्बा और खाकी जैसी फिल्मों में भी किशोर नंदलासकर को देखा गया था.

ये भी पढे़ं : नोरा फतेही हुईं कोरोना पॉजिटिव, घर में किया खुद को आइसोलेट

ये भी पढे़ं : सलमान खान के प्रोड्यूसर विजय गलानी का लंदन में कैंसर से निधन

ये भी पढे़ं : गोविंदा की हीरोइन शिल्पा शिरोडकर हुईं कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details