दिल्ली

delhi

Year Ender 2021: इस साल की BEST & WORST फिल्में

By

Published : Dec 30, 2021, 5:55 PM IST

Updated : Dec 30, 2021, 7:35 PM IST

साल 2021 में कई फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें से किसी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया, तो किसी ने दर्शकों को निराश किया. इस साल अधिकतर फिल्में ओटीटी पर ही रिलीज हुईं. साल अब खत्म होने को है, ऐसे में बात करेंगे इस साल की हिट और फ्लॉप फिल्मों कीं.

Year Ender 2021
फिल्मों की लिस्ट

हैदराबाद :कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते बॉलीवुड के लिए साल 2021 भी कुछ खास नहीं रहा. हालांकि, इस साल कई फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें से किसी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया, तो किसी ने दर्शकों को निराश किया. इस साल अधिकतर फिल्में ओटीटी पर ही रिलीज हुईं. साल अब खत्म होने को है, ऐसे में बात करेंगे इस साल की हिट और फ्लॉप फिल्मों कीं.

BEST MOVIES OF 2021

शेरशाह

शेरशाह

इस साल रिलीज हुई देशभक्ति फिल्म 'शेरशाह' ने दर्शकों के पैसे वसूल कर दिए. इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म को विष्णु वर्धन ने डायरेक्ट किया था. फिल्म 'कारगिल वार' (1999) में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा की बॉर्डर पार दुश्मनों के खिलाफ आखिरी सांस तक जंग लड़ने पर आधारित थी. फिल्म में सिद्धार्थ ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा और कियारा ने डिंपल का किरदार निभाया था.

सरदार उधम

सरदार उधम

शूजित सरकार निर्देशित फिल्म 'सरदार उधम' साल की हिट फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही. विक्की कौशल ने फिल्म में सराहनीय काम किया. फिल्म इस साल 16 अक्टूबर को ओटीटी पर रिलीज हुई थी.

83

83

इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई फिल्म 83 अभी भी सिनेमाघरों चल रही है. फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत बेहद शानदार रही. फिल्म को क्रिटिक्स से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म में रणवीर सिंह ने 1983 की क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव का किरदार निभाया है. वहीं दीपिका, कपिल देव की पत्नी रूमी के रोल में नजर आ रही हैं.

सूर्यवंशी

सूर्यवंशी

इस साल बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ा धमाल करने वाली फिल्म 'सूर्यवंशी' साबित हुई है. अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'सूर्यवंशी' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 190 करोड़ रुपये से ज्यादा बटोरे हैं. फिल्म इस साल दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

WORST MOVIES OF 2021

राधे-योअर मोस्ट वॉन्टेड भाई

राधे-योअर मोस्ट वॉन्टेड भाई

बॉलीवुड के 'दबंग' खान इस साल कुछ खास कमाल नहीं कर सके. इस साल सलमान खान की दो फिल्में 'राधे' और 'अंतिम- द फाइनल ट्रुथ' दर्शकों को रिझाने में नाकामयाब रहीं. सलमान की 'राधे' ने तो आधे में ही दम तोड़ दिया और दर्शकों ने पूरी फिल्म देखने में बहुत जहमत उठाई. वहीं, फिल्म 'अंतिम- द फाइनल ट्रुथ' ने भी सल्लू के फैंस को फिल्म के अंत तक निराश किया.

भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया

भुज-द प्राइड ऑफ इंडिया

इस साल कोरोना काल में ओटीटी पर रिलीज हुई अजय देवगन स्टारर फिल्म 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' भी औंधे मुंह गिरी. दर्शकों को फिल्म के वीएफएक्स एक कार्टुन गेम की तरह लगे. फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधिया ने किया था. फिल्म इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई थी.

बंटी और बबली- 2

बंटी और बबली-2

साल के अंत में रिलीज हुई वरुण वी शर्मा निर्देशित फिल्म 'बंटी और बबली-2' की जोड़ी ने दर्शकों का दिल तोड़ दिया और जेब पर डाका डाला वो अलग. यशराज बैनर तले बनी फिल्म में इस बार सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की जोड़ी देखने को मिली थी, जो सुपरफ्लॉप साबित हुई.

संदीप और पिंकी फरार

संदीप और पिंकी फरार

अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' इस साल रिलीज हुई, बहुत से लोगों को पता भी नहीं होगा. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म कितनी बड़ी फ्लॉप रही होगी. अर्जुन कपूर की फिल्म पर पैसा डूबने की गारंटी रहती है. फिल्म निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने इस फिल्म से दर्शकों को खासा निराश किया.

हंगामा टू

हंगामा 2

डायरेक्टर प्रियदर्शन ने फिल्म 'हंगामा' (2003) से दर्शकों को जितना लोटपोट किया था, उतना ही उन्होंने 'हंगामा-2' बनाकर दर्शकों के सिर में दर्द कर दिया. फिल्म 'हंगामा टू' ओटीटी पर 23 जुलाई को रिलीज हुई थी. फिल्म में शिल्पा शेट्टी लंबे अरसे बाद बड़े पर्दे पर लौटीं थी, जिनका जादू फीका रहा. परेश रावेल ने जैसे-तैसे फिल्म को खींचा, लेकिन अन्य कलाकारों ने दर्शकों को खुद के बाल नोंचने पर मजबूर कर दिया था.

ये भी पढे़ं :Year Ender 2021 : सलमान-रणवीर को पछाड़ अक्षय बने BOX OFFICE पर कमाई के 'BOSS'

Last Updated :Dec 30, 2021, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details