दिल्ली

delhi

कौन हैं सिद्धार्थ शुक्ला, अफेयर से लेकर जानें एक्टर के बारे में ये 10 बड़ी बातें

By

Published : Sep 2, 2021, 1:39 PM IST

Updated : Sep 2, 2021, 2:52 PM IST

महज 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया. सिद्धार्थ ने अभिनय की दुनिया तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत की थी और एक वक्त ऐसा आया था जब वह नशे की लत में फंस गए थे. आइए जानते हैं सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में ये 10 बड़ी बातें.

सिद्धार्थ शुक्ला
सिद्धार्थ शुक्ला

हैदराबाद :मशहूर टीवी सीरियल 'बालिका वधू' और रियलिटी शो 'बिग बॉस-13' से की खिताब जीतकर घर-घर मशहूर हुए सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से पूरा अभिनय जगत सदमे में आ गया है. महज 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया. सिद्धार्थ ने अभिनय की दुनिया तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत की थी और एक वक्त ऐसा आया था जब वह नशे की लत में फंस गए थे. आइए जानते हैं सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में ये 10 बड़ी बातें.

सिद्धार्थ शुक्ला

1. सिद्धार्थ का जन्म 12 दिसंबर 1985 को मुंबई में हुआ था. परिवार में वह सबसे बड़े और अपने मां-बाप के इकलौते बेटे थे. सिद्धार्थ की दो छोटी बहने हैं. सिद्धार्थ के पिता का निधन उस वक्त हुआ था, जब वह मॉडलिंग कर रहे थे. ऐसे में मां ने ही एक्टर की परवरिश की थी.

सिद्धार्थ शुक्ला

2. सिद्धार्थ ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के सेंट जेवियर स्कूल से की और फिर इसके बाद इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया था. उन्होंने अपनी पहली जॉब बतौर इंटीरियर डिजाइनर की थी. उन्होंने दो साल काम करने के बाद मॉडलिंग में कदम रखा.

सिद्धार्थ शुक्ला

3. सिद्धार्थ की शुरू से ही खेलों में रूचि रही थी. वह फुटबॉल और टेनिस के पक्के खिलाड़ी थे और स्कूल के दिनों में वह खेल में हमेशा आगे रहते थे.

सिद्धार्थ शुक्ला

4. मीडिया रिपोर्ट की माने तो सिद्धार्थ अभिनेता नहीं बनना चाहते थे. सिद्धार्थ का ध्यान अपना बिजनेस और जॉब करने का था.

सिद्धार्थ शुक्ला

5.सिद्धार्थ शुक्ला को ग्लैडरैग्स मैनहंट ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल पुरस्कार (2005) मिला था और साल 2008 में उन्हें तुर्की में सबसे बड़े मॉडलिंग शो में मौका मिला. सिद्धार्थ ने शो जीतकर देश का नाम रोशन किया था.

सिद्धार्थ शुक्ला

ये भी पढे़ं : Heart attack: जानिए क्यों बढ़ रहे हार्ट अटैक के मामले

6. सिद्धार्थ को एक गुस्सैल स्वभाव वाला अभिनेता माना जाता था और उनके गुस्से की वजह उनका नशा करने बताया गया था. नशे की लत छोड़ने के लिए सिद्धार्थ को रिहैब सेंटर में दो साल तक समय गुजारना पड़ा था.

सिद्धार्थ शुक्ला

7. गुस्से की वजह से वह टीवी के मशहूर सीरियल 'दिल से दिल तक' में अपनी टीम से भी लड़ते-झड़गते नजर आए थे. सिद्धार्थ पर शो की एक्ट्रेस रश्मि देसाई को गालियां देने के भी आरोप लगे थे, जिसके बाद सिद्धार्थ की इस शो से छुट्टी कर दी गई थी.

8. सिद्धार्थ के शुक्ला के अफेयर की बात करें तो इसमें आरती सिंह, शेफाली जरीवाला, रश्मि देसाई और बालिका वधू में आनंदी की मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस स्मिता बंसल से रहा था.

9. बिग बॉस 13 की ट्रॉफी जीतने के बाद सिद्धार्थ का नाम शो की को-कंटेस्टेंट और पंजाबी सिंगर शहनाज गिल से नाम जुड़ा था. इस जोड़ी को कई म्यूजिक वीडियो एल्बम में साथ देखा गया.

10. हालांकि सिद्धार्थ शुक्ला के कई एक्ट्रेस संग अफेयर रहे थे, लेकिन आखिरी वक्त तक उन्होंने ने शादी नहीं की थी.

ये भी पढे़ं : सिद्धार्थ शुक्ला की ये थी पहली जॉब, 'बालिका वधू' से Bigg Boss तक ऐसा रहा सफर

Last Updated :Sep 2, 2021, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details