दिल्ली

delhi

बॉलीवुड पर फिर टूटा दुखों का पहाड़, '3 इडियट्स' में काम कर चुके इस कलाकार का निधन

By

Published : Jul 8, 2021, 5:29 PM IST

'मन्नाभाई MBBS' और '3 इडियट्स' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने वाले फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के बड़े भाई का निधन हो गया है. वह मालदीव में छुट्टी मनाने गए थे, लेकिन वहां उन्हें इस जानलेवा बीमारी ने अपने शिकंजे में ले लिया.

बॉलीवुड
बॉलीवुड

हैदराबाद :बॉलीवुड (Bollywood) में एक बार फिर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. पहले हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar), फिर भूतिया फिल्मों से मशहूर कुमार रामसे (Kumar Ramsay) के निधन के बाद अब मशहूर फिल्ममेकर और फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के बड़े भाई वीर चोपड़ा (Vir Chopra) का कोरोना से निधन हो गया है. वह मालदीव में छुट्टियां मनाने गए थे, जहां वे कोरोना वायरस की चपेट में आ गए.

कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें मुंबई के एच.एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें, पिछले 21 दिनों से वीर का इलाज चल रहा था. उनका निधन 5 जुलाई की शाम को हुआ था और 6 जुलाई को उनका अंतिम संस्कार किया गया. वीर चोपड़ा के बेटे अभय चोपड़ा और पत्नी नमिता नायक चोपड़ा हैं.

ये भी पढे़ं : 'भोपाल गैस ट्रेजेडी' में हुई थी 15 हजार से ज्यादा मौतें, अब बनने जा रही इस पर वेबसीरीज

छोटे भाई की स्क्रिप्ट को करते थे रिच

वीर चोपड़ा हमेशा से ही अपने छोटे भाई विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म स्क्रिप्ट में सुधार किया करते थे. इनमें से एक उन्होंने फिल्म 'परिंदा' की स्क्रिप्ट के दूसरे हाफ को सुधारा था और फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

क्रिएटिव प्रोड्यूसर थे वीर चोपड़ा

वीर चोपड़ा एक क्रिएटिव प्रोड्यूसर भी थे. उन्होंने फिल्म 'एकलव्यः द रॉयल गार्ड', 'फरारी की सवारी', 'करीब', 'मिशन कश्मीर' और 'परिणीता', के लिए बतौर क्रिएटिव प्रोड्यूसर काम किया था.

इन फिल्मों में आए थे नजर

वीर चोपड़ा को फिल्म 'मुन्ना भाई MBBS', 'ब्रोकन हॉर्सेज', 'लगे रहे मुन्ना भाई' और '3 इडियट्स में अभिनय करते देखा गया था.

ये भी पढे़ं : दिलीप कुमार के निधन पर चश्मा पहनकर गए शाहरुख खान हो रहे ट्रोल, लोग बोले- सब दिखावा है

ABOUT THE AUTHOR

...view details