दिल्ली

delhi

LGBTQ थीम के बावजूद शारजाह को छोड़कर UAE में रिलीज होगी 'बधाई दो'

By

Published : Feb 12, 2022, 5:53 PM IST

राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर-स्टारर 'बधाई दो', सेंसर प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद, 21 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात में केवल रात के शो में फिल्म दिखाई जाएगी.

LGBTQ
बधाई दो

मुंबई : राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर-स्टारर 'बधाई दो', जिसकी कहानी सुविधा की एक लैवेंडर शादी के इर्द-गिर्द घूमती है, यूएई में रिलीज के लिए तैयार है. हालांकि फिल्म को शारजाह में रिलीज नहीं किया जाएगा. सेंसर प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद, 21 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए संयुक्त अरब अमीरात में केवल रात के शो में फिल्म दिखाई जाएगी.

इससे पहले, जब सऊदी अरब, कुवैत और जॉर्डन सहित मध्य पूर्व के कुछ देशों ने क्लो झाओ के विज्ञान-फाई साहसिक नाटक, 'एटरनल' की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था, क्योंकि इसके निर्माताओं ने कुछ समलैंगिक-थीम वाले दृश्यों को हटाने से इनकार कर दिया था.

हालांकि 'बधाई दो' में समलैंगिक प्रेम की कोई स्पष्ट अभिव्यक्ति नहीं है, जैसा कि 'एटरनल' के पात्रों के मामले में बेन और फास्टोस एक-दूसरे को चूमते हैं, इसमें स्पष्ट रूप से एलजीबीटीक्यू प्लस थीम है, जो मध्य पूर्व में स्वीकार्य नहीं है.

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें : टाइगर श्रॉफ ने शेयर किया 'हीरोपंती-2' का नया पोस्टर, जानें कब रिलीज होगी ये फुल एक्शन फिल्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details