दिल्ली

delhi

अमिताभ बच्चन ने रामोजी फिल्म सिटी में ग्रीन इंडिया चैलेंज में लिया भाग, लगाए जाएंगे 16 करोड़ पौधे

By

Published : Jul 27, 2021, 2:21 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 6:58 PM IST

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने रामोजी फिल्म सिटी में आयोजित ग्रीन इंडिया चैलेंज में भाग लिया. इस अभियान की पहल सांसद जे संतोष ने की है. इस चैलेंज के तहत 16 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. अमिताभ के साथ एक्टर नागार्जुन भी मौजूद थे.

16 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य
16 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य

हैदराबाद : मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने रामोजी फिल्म सिटी में आयोजित 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' में भाग लिया. उनके साथ सांसद संतोष कुमार और एक्टर नागार्जुन भी मौजूद थे. इस अभियान की शुरुआत सांसद संतोष कुमार ने ही की है. इस मौके पर फिल्म सिटी की एमडी विजयेश्वरी स्वयं उपस्थित थीं.

ग्रीन इंडिया चैलेंज में बिग बी ने लिया हिस्सा

अमिताभ के साथ फिल्म निर्माता चलसानी अश्विनी दाथ और निर्देशक नाग अश्विन ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. बिग बी 'प्रोजेक्ट के' फिल्म की शूटिंग के लिए यहां आए हैं. फिल्म सिटी की एमडी विजयेश्वरी ने अतिथियों को उपहार भेंट की.

अमिताभ बच्चन ने रामोजी फिल्म सिटी में ग्रीन इंडिया चैलेंज में लिया भाग.

सांसद संतोष ने अमिताभ और नागार्जुन को 'ग्रीन इंडिया चैलेंज' के बारे में विस्तार से बताया. बिग बी ने इस पहल के लिए सांसद संतोष की काफी सराहना की, उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियों के लिए यह चैलेंज मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने लोगों से ग्रीन इंडिया चैलेंज में भाग लेने के लिए आगे आने और अपना योगदान देने के लिए अपील की.

ग्रीन इंडिया चैलेंज में बिग बी ने लिया हिस्सा

महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि सांसद संतोष बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. मैं इन्हें काफी लंबे समये से जानता हूं. लेकिन मैं आज इस कार्यक्रम में शामिल होकर व्यक्तिगत रूप से गर्वान्वित महसूस कर रहा हूं. सांसद संतोष को मेरी तरफ से हार्दिक बधाई.

अमिताभ ने कहा कि सांसद द्वारा बहुत ही अच्छा काम किया जा रहा है. उनके इस कार्य से भविष्य में और अधिक हरियाली की अपेक्षा करता हूं.

ये भी पढ़ें :अजय देवगन ने रामोजी फिल्म सिटी में ग्रीन इंडिया चैलेंज में लिया भाग

नागार्जुन ने कहा कि पारिस्थितिक संतुलन (ecology balance) वृक्षारोपण से ही संभव है. उन्होंने इसे आदर्श पहल बताया.

दक्षिण भारत के मशहूर फिल्म स्टार नागार्जुन ने सांसद संतोष की ग्रीन इंडिया चैलेंज कार्यक्रम की काफी प्रशंसा की.

ग्रीन इंडिया चैलेंज में बिग बी ने लिया हिस्सा

सांसद संतोष ने अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और अश्विनीदत को "वृक्ष वेदम" नाम की एक पुस्तक भेंट की, जिसमें ग्रीन इंडिया चैलेंज की आवश्यकता के बारे में बताया गया है. बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और सोनू सूद ने भी हाल ही में फिल्म सिटी में पौधे लगाए हैं.

Last Updated :Jul 27, 2021, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details