दिल्ली

delhi

Sleep Timer Feature: यूट्यूब ने म्यूजिक ऐप में 'स्लीप टाइमर' किया लॉन्च

By

Published : Apr 10, 2023, 3:03 PM IST

Google Android पर YouTube म्यूजिक ऐप के लिए स्लीप टाइमर फीचर पर पहले से ही काम कर रही थी. स्लीप टाइमर पहले से ही Google Play Music पर उपलब्ध था. हालांकि, यूजर्स को इस फीचर को इनेबल करने के लिए मेन सेटिंग लिस्ट में जाना था.

YouTube launches sleep timer in Music app
यूट्यूब ने म्यूजिक ऐप में 'स्लीप टाइमर' किया लॉन्च

सैन फ्रांसिस्को:गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब म्यूजिक के लिए 'स्लीप टाइमर' फीचर रिलीज करना शुरू कर दिया (YouTube launches sleep timer in Music app) है. 9टु5गूगल के अनुसार, ऐप में नाउ प्लेइंग ओवरफ्लो मेनू के निचले भाग में गाने के लिए यह फीचर दिखाई दे रहा है. स्लीप टाइमर फीचर उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो संगीत सुनते हुए सो जाना पसंद करते हैं. स्लीप टाइमर फीचर का लाभ यह है कि म्यूजिक प्लेयर कुछ समय बाद अपने आप बजना बंद कर देगा ताकि यूजर्स को सोते समय ईयरफोन या स्पीकर पर लगातार संगीत के प्लेबैक के बारे में चिंता न करनी पड़े.

रिपोर्ट में कहा गया है कि फीचर को व्यापक रूप से रिलीज नहीं किया गया है और फिलहाल यह सीमित संख्या में यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. इस बीच, यूट्यूब ने एंड्रॉइड और आईओएस पर अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब म्यूजिक के लिए 'रीयल-टाइम लिरिक्स' फीचर रिलीज करना शुरू कर दिया है. यह फीचर वर्तमान में कुछ यूट्यूब म्यूजिक ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने रिपोर्ट की है, हालांकि, यह व्यापक रूप से प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध नहीं है.

यह रीयल-टाइम लिरिक्स फीचर के समान है जो अन्य संगीत स्ट्रीमिंग सेवाओं जैसे कि स्पोटिफाई और एप्पल म्यूजिक पर उपलब्ध है. रिपोर्ट बताती है कि YouTube म्यूजिक ऐप में स्लीप टाइमर प्लेबैक कंट्रोल के अंदर कहीं नीचे की शीट के रूप में दिखाई देगा. साथ ही, रिपोर्ट में पाए गए कोड के स्ट्रिंग्स के अनुसार, YouTube म्यूजिक एक सक्रिय टाइमर पर शेष समय को पांच और मिनट जोड़ने या इसे तुरंत रद्द करने की क्षमता के साथ दिखाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details