दिल्ली

delhi

Whatsapp Feature: व्हाट्सएप पर दो नये फीचर्स जल्द, कॉलिंग शॉर्टकट और ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो की सुविधा

By

Published : Feb 2, 2023, 12:26 PM IST

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द दो नये फीचर्स को अपडेट करेगा. इसके बाद किसी खास लोगों को कॉल करना आसान होगा. साथ ही फोटो किसी दूसरे यूजर्स को भेजने पर उसके क्वालिटी पर असर नहीं पड़ेगा. पढ़ें पूरी खबर..

Whatsapp New Feature
व्हाट्सएप का नया फीचर

सैन फ्रांसिस्को : मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को कॉलिंग शॉर्टकट बनाने की सुविधा देगा. डब्ल्यूएबीटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के साथ, कॉन्टेक्ट्स की लिस्ट में सिर्फ कॉन्टैक्ट सेल को टैप कर कॉलिंग शॉर्टकट बनाना संभव होगा. एक बार बनाए जाने के बाद, नया कॉलिंग शॉर्टकट यूजर्स के डिवाइस की होम स्क्रीन पर ऑटोमेटिक रूप से जुड़ जाएगा. यह फीचर उन यूजर्स के लिए मददगार होगा जो एक ही व्यक्ति को बार-बार कॉल करते हैं और बार-बार एक ही प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहते हैं, यानी हर बार एप्लिकेशन को खोलना और कॉन्टेक्ट को सर्च करना.

ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेजने की सुविधा जल्द
रिपोर्ट में कहा गया है कि कॉलिंग शॉर्टकट बनाने की क्षमता पर काम चल रहा है और भविष्य में एप्लिकेशन के अपडेट में जारी की जाएगी. बीते महीने, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को उनकी ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेजने की अनुमति देगा. बता दें कि व्हाट्सएप पर फोटो ओरिजिनल क्वालिटी में नहीं भेज पाने के कारण बड़ी संख्या में ईमेल सहित अन्य प्लेटफॉर्म का उपयोग फोटो भेजने के लिए करते हैं.

प्लेटफॉर्म ड्राइंग टूल हेडर के भीतर एक नए सेटिंग आइकन को एकीकृत करने की योजना बना रहा है, जो यूजर्स को किसी भी फोटो की गुणवत्ता को आकार देने की अनुमति देगा, उन्हें उनके द्वारा भेजी जा रही फोटो की क्वालिटी पर अधिक नियंत्रण प्रदान करेगा, खासकर जब फोटो को ओरिजिनल क्वालिटी में भेजना संभव होगा. इस नये फीचर के अपडेट हो जाने के बाद व्हाट्सएप पर बेहतर क्वालिटी में फोटो भेजना आसान हो जायेगा.

(आईएएनएस)
ये भी पढ़ें-WhatsApp Feature Update : व्हाट्सएप ने मैकओएस के लिए बनाया नेटिव बीटा एप्लिकेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details