दिल्ली

delhi

WhatsApp New Features : नए फीचर 'चैनल्स' पर काम कर रहा है व्हाट्सएप

By

Published : Apr 24, 2023, 12:01 PM IST

व्हाट्सएप चैनल्स एक निजी टूल है जिसमें फोन नंबर और उपयोगकर्ता की जानकारी हमेशा गोपनीय रखी जाती है. दूसरी ओर, एक चैनल के भीतर प्राप्त संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं. WhatsApp New Features .

channels WhatsApp New Features
व्हाट्सएप

सैन फ्रांसिस्को :मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर चैनल्स नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो आईओएस पर सूचना प्रसारित करने के लिए एक नया वन-टू-मेनी टूल है. डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, व्हाट्सएप स्टेटस टैब अपडेट्स का नाम बदलने की योजना बना रहा है ताकि इस सेक्शन के भीतर 'चैनल्स' को शामिल किया जा सके. व्हाट्सएप चैनल्स एक निजी टूल है जिसमें फोन नंबर और उपयोगकर्ता की जानकारी हमेशा गोपनीय रखी जाती है. दूसरी ओर, एक चैनल के भीतर प्राप्त संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं.

इसके अलावा, रिपोर्ट ने बताया कि चूंकि यह एक सार्वजनिक सोशल नेटवर्क की ओर मुड़ने के बजाय निजी संदेश का एक वैकल्पिक विस्तार है, लोग चुन सकते हैं कि वे कौन से 'चैनल्स' को फॉलो करना चाहते हैं और कोई भी यह नहीं देख सकता कि वे किसे फॉलो करते हैं. चैनल्स फीचर भी हैंडल को भी स्वीकार करेगा, जिससे उपयोगकर्ता व्हाट्सएप में यूजरनेम टाइप करके उस चैनल को ढूंढ सकेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सुविधा का उद्देश्य चैनल की पहुंच को बढ़ाना है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद के अपडेट प्राप्त करना आसान हो जाता है.

'चैनल्स' वर्तमान में विकास प्रक्रिया में है और उन्हें ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा. इस बीच, व्हाट्सएप ने एक 'कीप इन चैट' फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को गायब होने वाले संदेश थ्रेड में एक संदेश को लंबे समय तक प्रेस करके उसे सहेजने की अनुमति देगा. व्हाट्सएप ने इसे सेंडर सुपरपावर कहा है और यह भेजने वाले की पसंद होगी कि वह चैट में दूसरों को बाद के लिए कुछ संदेश रखने की अनुमति दे.

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:WhatsApp New Security Feature: व्हाट्सऐप नए सुरक्षा फीचर्स की घोषणा की, आइडेंटिटी की करेगा दोबारा जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details