दिल्ली

delhi

Elon Musk के वकील ने माइक्रोसॉफ्ट चेयरमैन सत्या नडेला को पत्र भेजकर लगाया बड़ा आरोप

By

Published : May 19, 2023, 12:53 PM IST

Microsoft के चेयरमैन और सीईओ Satya Nadella को भेजे पत्र में ट्विटर के डेवलपर एग्रीमेंट का लंबे समय तक उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है.

Microsoft CEO Satya Nadella Twitter accuses Microsoft of data
Microsoft CEO Satya Nadella

न्यूयॉर्क :एलन मस्क के वकील ने माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला को एक पत्र भेजा है, जिसमें ट्विटर के डेवलपर एग्रीमेंट का लंबे समय तक उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने ट्विटर की ओर से भेजे गए पत्र में कहा कि उनकी हालिया समीक्षा से संकेत मिलता है कि माइक्रोसॉफ्ट लंबे समय से समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है. माइक्रोसॉफ्ट ने आठ अलग-अलग ट्विटर के एपीआई को अपने प्रोडक्ट्स जैसे एक्सबॉक्स, बिंग सर्च और इसके विज्ञापन प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत किया.

इन आठ ट्विटर एपीआई ऐप (सामूहिक रूप से, माइक्रोसॉफ्ट ऐप) का पंजीकरण और उपयोग कर कंपनी ट्विटर के डेवलपर एग्रीमेंट और पॉलिसी का पालन करने के लिए सहमत हुई थी. पत्र के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स ने ट्विटर के एपीआई को 780 मिलियन से अधिक बार एक्सेस किया और अकेले 2022 में 26 बिलियन से अधिक ट्वीट्स को दोबारा प्राप्त किया. पत्र में कहा गया है, दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स में से एक के लिए, माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट इंफरेमेशन स्पष्ट रूप से बताता है कि वह अपने कस्टमर्स को अंतिम सीमा के आसपास जाने की अनुमति देना चाहता है.

निवर्तमान Twitter CEO elon Musk ने पिछले महीने माइक्रोसॉफ्ट पर मुकदमा करने की धमकी दी थी कि कंपनी ट्विटर डेटा का अवैध रूप से उपयोग कर रही है. माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अपने विज्ञापन प्लेटफॉर्म से ट्विटर को हटा दिए जाने के बाद मस्क ने प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कथित तौर पर ट्विटर के एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस- API शुल्क का भुगतान करने से इनकार कर दिया था. मस्क ने एक ट्वीट में कहा, उन्होंने अवैध रूप से ट्विटर डेटा का उपयोग कर प्रशिक्षण दिया.

हालांकि, Microsoft Chairman CEO Satya Nadella को स्पिरो का पत्र कानूनी कार्रवाई करने के बारे में कुछ नहीं कहता है. माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि उन्होंने ट्विटर का प्रतिनिधित्व करने वाली एक कानूनी फर्म से मुफ्त Twitter API के पिछले उपयोग के बारे में कुछ सवाल सुने थे. प्रवक्ता ने कहा, हम इन सवालों की समीक्षा करेंगे और उचित जवाब देंगे. हम कंपनी के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी जारी रखने की उम्मीद करते हैं. स्पिरो के पत्र में कहा गया है कि समझौते की शर्तों के लिए माइक्रोसॉफ्ट को अनुरोधित अनुपालन ऑडिट के साथ अपना पूर्ण सहयोग और सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा, हम इस मामले में आपके ( Microsoft CEO Satya Nadella ) शीघ्र और पूर्ण सहयोग की आशा करते हैं. कृपया एक निश्चित तारीख प्रदान करें, जिसके द्वारा माइक्रोसॉफ्ट अनुरोधित जानकारी प्रदान करेगा और किसी भी स्थिति में 7 जून 2023 से पहले नहीं.

(आईएएनएस)

Elon Musk ने दूसरे कोविड बूस्टर शॉट को लेकर अपना डरावना अनुभव बताया

ABOUT THE AUTHOR

...view details