दिल्ली

delhi

Openai ChatGPT Enterprise : ओपनएआई ने बिजनेस में क्रिएटिविटी और प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए नया फीचर लांच किया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 29, 2023, 1:20 PM IST

Openai ChatGPT Enterprise plan : ओपनएआई ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हमारा मानना है कि AI हमारे कामकाजी जीवन के हर पहलू को आगे बढ़ा सकता है, क्रिएटिविटी और प्रोडक्टिविटी बढ़ा सकता है. Openai ChatGPT Enterprise plan लंबे इनपुट को प्रोसेस करने के लिए, कस्टमाइजेशन ऑप्शन, एडवांस डेटा एनालिसिस कैपेबिलिटी और बहुत कुछ प्रदान करेगा.

Openai ChatGPT Enterprise plan
चैटजीपीटी एंटरप्राइज बिजनेस

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले ओपनएआई ने चैटबॉट ऐप चैटजीपीटी एंटरप्राइज का एक बिजनेस-फोकस्ड एडिशन लॉन्च किया है. Openai ChatGPT Enterprise plan एंटरप्राइज़-ग्रेड सुरक्षा एवं निजता, अनलिमिटिड हाई-स्पीड जीपीटी-4 एक्सेस, लंबे इनपुट को प्रोसेस करने के लिए लॉन्ग कॉन्टेक्स्ट विंडो, एडवांस डेटा एनालिसिस कैपेबिलिटी, कस्टमाइजेशन ऑप्शन और बहुत कुछ प्रदान करेगा.

Openai ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हमारा मानना है कि एआई हमारे कामकाजी जीवन के हर पहलू को आगे बढ़ा सकता है और टीमों को ज्यादा क्रिएटिविटी और प्रोडक्टिव बना सकता है. आज काम के लिए एआई असिस्टेंस की दिशा में एक और कदम है, जो किसी भी कार्य में मदद करता है, आपके ऑर्गेनाइजेशन के लिए कस्टमाइज है, और जो आपकी कंपनी के डेटा की सुरक्षा करता है.'' कंपनी के अनुसार, ChatGPT Enterprise एसओसी 2 के अनुरूप है और सभी बातचीत ट्रांजिट और एन्क्रिप्टेड हैं.

इसके अलावा, Openai कंपनी का नया एडमिन कंसोल टीम मेंबर्स को आसानी से मैनेज करने देगा और डोमेन वेरेफिकेशन, एसएसओ और यूसेज इनसाइट प्रदान करेगा. ChatGPT Enterprise में एक नया एडमिन कंसोल भी शामिल है, जिसमें यह मैनेज करने के लिए टूल्स हैं कि कर्मचारी किसी ऑर्गेनाइजेशन के भीतर ChatGPT का इस्तेमाल कैसे करते हैं, जैसे सिंगल साइन-ऑन, डोमेन वेरिफिकेशन और यूसेज स्टेटिक्स के साथ एक डैशबोर्ड.

ये भी पढ़ें-

ChatGPT Blocked : इस बड़ी कंपनी ने अपने उपकरणों पर चैटजीपीटी का उपयोग प्रतिबंधित किया

इसके अलावा, इसमें एडवांस डेटा एनालिसिस तक अनरिस्ट्रिक्टेड एक्सेस शामिल है, एक चैटजीपीटी फीचर जिसे पहले कोड इंटरप्रेटर के रूप में जाना जाता था, जो चैटजीपीटी को डेटा को एनालिसिस करने, चार्ट बनाने, मैथ्स के प्रॉब्लम को सॉल्व करने और अपलोड की गई फाइलों सहित अन्य काम करने की अनुमति देता है. कंपनी ने कहा, "चैटजीपीटी एंटरप्राइज सभी यूजेस कैप्स को हटा देता है, और दो गुना तेजी से परफॉर्म करता है. हम एंटरप्राइज में 32,000 कॉन्टेक्स्ट शामिल करते हैं, जिससे यूजर्स को चार गुना लंबे इनपुट या फाइलों को प्रोसेस करने की अनुमति मिलती है." कंपनी के अनुसार, GPT-4 न केवल कंटेंट मॉडरेशन डिसीजन में सहायता कर सकता है, बल्कि पॉलिसी डेवलपमेंट और पॉलिसी इटरेशन में भी साइकल को महीनों से घंटों तक कम कर सकता है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details