दिल्ली

delhi

Jeep EV : भारत के लिए इलेक्ट्रिक वाहन रणनीति को अंतिम रूप दे रही है जीप

By PTI

Published : Sep 18, 2023, 9:13 AM IST

Jeep इंडिया ने कहा है कि वह घरेलू बाजार के लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने से पहले विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है. Stellantis Jeep India का पुणे जिले के रंजनगांव में टाटा मोटर्स के साथ 50:50 हिस्सेदारी में संयुक्त उद्यम- JV विनिर्माण संयंत्र है.

Tata Motors Jeep india jv
इलेक्ट्रिक वाहन ईवी

मुंबई : स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल- SUV निर्माता जीप के लिए भारत में इलेक्ट्रिक वाहन- EV एक केंद्र बिंदु हैं और यह घरेलू बाजार के लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने से पहले विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. वाहन समूह स्टेलांटिस का हिस्सा जीप इंडिया ने कहा कि कंपनी ने अगले तीन वर्षों में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी जीप कंपास में 90 प्रतिशत से अधिक स्थानीयकरण का लक्ष्य रख रही है.

Jeep India का पुणे जिले के रंजनगांव में टाटा मोटर्स के साथ 50:50 हिस्सेदारी में संयुक्त उद्यम- JV विनिर्माण संयंत्र है. जीप इंडिया के परिचालन प्रमुख एवं स्टेलंटिस इंडिया के उप प्रबंध निदेशक आदित्य जयराज ने शनिवार को नई Jeep compass को पेश करने के मौके पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा “ वाहनों के विद्युतीकरण ( electrification ) के विकल्पों पर हम अभी अध्ययन कर रहे हैं क्योंकि ग्राहक केंद्र में है और उनकी (ग्राहक की) जरूरतों को पूरा करना होगा.

ये भी पढे़ं-

Investment : हजारों नौकरियों के अवसर को भारत ने ठुकराया!

EV Dashboard Released: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती पैठ के बीच क्लाइमेट ट्रैंड्स ने जारी किया ईवी डैशबोर्ड

वैश्विक स्तर पर ईवी खंड में हमारी व्यापक पहुंच है. इसलिए, हम भारत के लिए विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन कर रहे हैं.” इस वाहन को विशेष रूप से भारत में बनाकर बाजार में उतारा गया है.उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत में जीप के साथ electrificationकेंद्र बिंदु है, जो अंततः होगा ही. फिलहाल कंपनी अब भी ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन)रणनीति को अंतिम रूप दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details