दिल्ली

delhi

टनल के अंदर नेविगेट करने का फीचर देगा गूगल मैप्स

By IANS

Published : Jan 17, 2024, 6:39 PM IST

Google Maps New Feature : गूगल मार्केट की जरूरतों के हिसाब से नियमित रूप से बदलाव करते रहता है. इसी कड़ी में गूगल मैप्स टनल के अंदर नेविगेट करने ता फीचर लॉन्च करने जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

Google Maps
गूगल मैप्स

सैन फ्रांसिस्को : गूगल ने मैप्स में एक नया फीचर जोड़ा है, जो यूजर्स को टनल या अन्य सेटेलाइट डेड जोन में नेविगेट करने की सुविधा देगा. 9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने 'ब्लूटूथ बीकन' के लिए सपोर्ट जोड़ा है और इसे एंड्रॉइड के लिए गूगल मैप्स पर व्यापक रूप से पेश किया है, हालांकि, ऐप के आईओएस वर्जन में यह अभी भी गायब है. रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूटूथ बीकन नए नहीं हैं. गूगल के स्वामित्व वाली वेज ने लंबे समय से ग्लोबल लेवल पर टनल में टेक्नोलॉजी का समर्थन किया है, जिसमें न्यूयॉर्क शहर, शिकागो, पेरिस, ब्रसेल्स और कई अन्य प्रमुख शहर शामिल हैं. हालांकि, वे बीकन केवल वेज ऐप के भीतर ही काम करते हैं.

गूगल ने अपने सपोर्ट पेज पर लिखा, 'वेज बीकन्स प्रोग्राम अंडरग्राउंड ड्राइवर्स को जहां जीपीएस सिग्नल नहीं पहुंचते हैं, वहां निर्बाध नेविगेशन प्रदान करता है, जिससे लोकेशन सर्विस सुनिश्चित होती हैं, ड्राइवर की सेफ्टी बढ़ती है और टनल के अंदर वास्तविक समय की घटनाओं में बेहतर विजिबिलिटी होती है.'

इस बीच, गूगल ने घोषणा की कि वह यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस प्रदान करने पर फोकस करने के लिए 'गूगल असिस्टेंट' में कुछ कम उपयोग किए गए फीचर्स को हटा रहा है. कंपनी द्वारा शेयर की गई लिस्ट के अनुसार, गूगल 17 फीचर्स को हटा देगा. कंपनी ने कहा कि 26 जनवरी से जब यूजर्स हटाए गए फीचर्स में से किसी एक के बारे में पूछेंगे, तो उन्हें एक सूचना मिल सकती है कि यह एक निश्चित तारीख के बाद उपलब्ध नहीं होगी.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details