दिल्ली

delhi

जगुआर से चलने वाला हाई प्रोफाइल चोर, 10 राज्यों में की चोरियां, जज का घर भी नहीं छोड़ा

By

Published : Oct 24, 2021, 5:02 PM IST

आपने दिलवाले फिल्म देखी होगी, उसमें सहकलाकार वरुण शर्मा यानी सिद्धू का कैरेक्टर याद होगा. जो अपनी गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए कार के पार्टस चोरी कर बेचता देता है. ऐसा ही कुछ मामला गाजियाबाद से सामने आया है, लेकिन यहां आरोपी को जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा.

raw
raw

नई दिल्ली/गाजियाबाद :गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो करीब एक करोड़ रुपये कीमत वाली जगुआर लेकर चोरी करने जाता था. आरोपी इतना शातिर है कि पूरा गैंग होने के बावजूद चोरी करने के लिए घर में अकेले ही दाखिल होता था.

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने देश के लगभग हर राज्य में चोरी की है. वह शादीशुदा तो है, लेकिन करीब 10 गर्लफ्रेंड भी हैं. जिनके शौक पूरे करने के लिए वह चोरी करता था. हैरत की बात यह कि उसने गोवा के राज्यपाल के घर के पड़ोस वाले घर में चोरी की थी और उससे ठीक पहले एक जज के घर में भी चोरी कर चुका है.

करोड़ों के हीरे-आभूषण बरामद

आरोपी का नाम इरफान उर्फ उजाले है. जिससे करोड़ों रुपये कीमत का चोरी का माल बरामद हुआ है. आरोपी से दो गाड़ियां बरामद हुई हैं. जिसमें एक गाड़ी जगुआर है. जिसकी कीमत करीब एक करोड़ के आसपास होती है. इसके अलावा उससे हीरे जवाहरात भी बरामद हुए हैं. जिनमें सबसे ज्यादा डायमंड की ज्वेलरी है.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी.

हाल ही में गाजियाबाद के कविनगर में एक कारोबारी के घर से करीब एक करोड़ की चोरी की वारदात अंजाम दी थी. जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. पता चला है कि आरोपी जिस घर में चोरी करने के लिए जाता था वहां नंगे पांव अकेले ही दाखिल होता था. इसके बाद चोरी का माल समेटकर जगुआर गाड़ी में लेकर जाता था.

दर्जनभर गर्लफ्रेंड वाला चोर

इरफान सीतामढ़ी का रहने वाला है. चोरी के हीरे जवाहरात अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट किया करता था. इसी वजह से युवतियां उसके झांसे में भी आ जाती थी क्योंकि वह महंगे गिफ्ट उन्हें दिया करता था. उसकी 10 से 12 गर्लफ्रेंड बताई जाती हैं. आरोपी को हीरे जवाहरात की परख भी अच्छी खासी है.

किसी घर में नकली ज्वेलरी मिलती थी तो वह से चोरी नहीं करता था. गाड़ी चोरी करने के बाद उसके पार्ट अलग-अलग करके आरोपी बेचा करता था. महंगी गाड़ी और हाई प्रोफाइल कपड़े पहनने वाले इरफान उर्फ उजाले पर किसी को शक नहीं हो पाता था. आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया.

जज को भी नहीं बख्शा

आरोपी के बारे में पता चला है कि उसने कुछ समय पहले एक जज के घर में भी चोरी की थी. यही नहीं गोवा के राज्यपाल के घर के पड़ोस वाले घर में भी आरोपी चोरी कर चुका है. किसी भी घर से आरोपी करोड़ों का माल ही चोरी करता था. उसे पहले से पता होता था कि किस घर में कितना माल हो सकता है.

अगर किसी घर में कोई युवती मौजूद दिखाई देती थी तो उस युवती को अपने झांसे में फंसाने की कोशिश करता था. चोरी करने के बाद भी उस घर का पीछा आरोपी नहीं छोड़ता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने गोवा, तमिलनाडु,दिल्ली,उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में चोरी को अंजाम दिया है.

अब तक 25 मुकदमों में आरोपी का नाम सामने आ चुका है, लेकिन पुलिस को शक है कि ये आंकड़ा अभी और बढ़ेगा. सभी राज्यों की पुलिस को गाजियाबाद पुलिस द्वारा आरोपी के बारे में जानकारी दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें-16 महीने के बच्चे को मिली भारत की नागरिकता, जानिए क्या है मामला

पत्नी व एक गर्लफ्रेंड जा चुकी हैं जेल

आपको यह भी बता दें कि पूर्व में जब गाजियाबाद पुलिस इस चोरी के मामले की पड़ताल कर रही थी, उस समय आरोपी इरफान की पत्नी और एक गर्लफ्रेंड के अलावा कुल 11 आरोपियों को पुलिस जेल भेज चुकी है. सभी आरोपी चोरी के माल के हिस्सेदार बताए जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details