दिल्ली

delhi

X Ads Revenue Sharing : मीडिया संगठनों को विज्ञापन राजस्व में हिस्सेदारी देगा X

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 24, 2023, 2:25 PM IST

X Owner Elon Musk ने अब मीडिया घरानों को पैसा बनाने के एक नये तरीके का प्रस्ताव दिया है. एलन मस्क ने कहा कि समाचार संगठनों को भी एक्स के Ads Revenue में हिस्सा मिल सकता है.

X Ads Revenue Sharing program
विज्ञापन राजस्व में हिस्सा

नई दिल्ली: टेस्ला और स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि समाचार संगठनों को भी एक्स के विज्ञापन राजस्व में हिस्सा मिल सकता है. अपने एक्स विज्ञापन राजस्व कार्यक्रम के माध्यम से क्रिएटर्स को भुगतान करने के बाद पत्रकारों को लुभाने के अपने नवीनतम प्रयास में एक्स मालिक ने अब मीडिया घरानों को पैसा बनाने के एक नये तरीके का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने पोस्ट किया, "हमारा विज्ञापन राजस्व हिस्सेदारी कार्यक्रम उन संगठनों (समाचार या अन्य) पर भी लागू होता है जो भाग लेना चाहते हैं."

मंगलवार को, अरबपति ने पत्रकारों को सीधे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर प्रकाशित करने और उच्च आय अर्जित करने के लिए आमंत्रित किया, क्योंकि उन्होंने मंच पर साझा किए गए समाचार लेखों से हेडलाइंस और टेक्स्ट को हटाना शुरू कर दिया था. एक्स पर, समाचार लेखों वाले पोस्ट में केवल मुख्य छवि और यूआरएल शामिल होता है, शीर्षक और पाठ को हटा दिया जाता है और लिंक केवल लेख की मुख्य छवि प्रदर्शित करते हैं.

ये भी पढ़ें:

Creator Subscription : ट्विटर से कमाएं पैसे, मस्क ने सब्सक्रिप्शन-आधारित मुद्रीकरण योजना का खुलासा किया

मस्क ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी, "यह सीधे तौर पर मेरी तरफ से आ रहा है. इससे काफी सुधार होगा." इससे पहले, उन्होंने कहा था कि यदि आप एक पत्रकार हैं जो लिखने की अधिक स्वतंत्रता और अधिक आय चाहते हैं, "तो सीधे इस मंच पर प्रकाशित करें!". एक फॉलोअर ने प्रतिक्रिया व्यक्त की, "तो फिर हमें बेहतर उपकरण दें." इस बीच, मस्क ने अब समाचार लेखों के लिए एक प्रारूप विकसित करने के लिए एक्स पर जोर दिया है, जहां वे केवल एक मुख्य छवि और स्रोत यूआरएल दिखाते हैं. छवि अभी भी लेख के लिंक के रूप में काम करेगी. नया बदलाव अलग-अलग पोस्ट की ऊंचाई कम करने के लिए हो सकता है ताकि यूजर्स की टाइमलाइन अधिक सामग्री प्रदर्शित कर सके.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details