दिल्ली

delhi

Twitter CEO elon Musk ने Tesla Gigafactory के लिए इस देश को चुना

By

Published : Mar 1, 2023, 1:39 PM IST

Mexican President एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि टेस्ला ने विनिर्माण प्रक्रिया के दौरान मॉन्टेरी में संयंत्र में रिसाइकिल्ड वाटर का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की. Twitter CEO elon Musk बहुत संवेदनशील हैं, हमारी चिंताओं को समझते हैं और हमारे प्रस्तावों को स्वीकार किया है.

Twitter CEO elon Musk Tesla Gigafactory
टेस्ला गीगाफैक्ट्री

सैन फ्रांसिस्को : एलन मस्क ने अगले टेस्ला गीगाफैक्ट्री के लिए मेक्सिको को चुना है और इसके बारे में कंपनी के निवेशक दिवस पर अधिक खुलासा करेंगे. मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि टेस्ला ने विनिर्माण प्रक्रिया के दौरान मॉन्टेरी में संयंत्र में रिसाइकिल्ड वाटर का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की. राष्ट्रपति ने कहा, "वह (मस्क) बहुत संवेदनशील हैं, हमारी चिंताओं को समझते हैं और हमारे प्रस्तावों को स्वीकार किया है."

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क के लंबे समय से प्रतीक्षित 'मास्टर प्लान 3' को 1 मार्च (यूएस समय) को निवेशक दिवस पर ऑस्टिन में कंपनी के गीगाफैक्ट्री में पेश करने की उम्मीद है. टेस्ला की अमेरिका में कई फैक्ट्रियां हैं, जिनमें फ्रेमोंट, कैलिफोर्निया भी शामिल है. इलेक्ट्रिक कार निर्माता के पास बर्लिन और शंघाई में भी फैक्ट्रियां हैं. अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड और जीएम, जर्मन वाहन निर्माता वोक्सवैगन और जापानी कंपनियों होंडा, निसान और टोयोटा के मेक्सिको में वाहन असेंबली प्लांट हैं.

जीएम, किआ और स्टेलेंटिस के मॉन्टेरी में फैक्ट्रियां हैं. मेक्सिको के राष्ट्रपति के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया, "मैं एलन मस्क का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जो बहुत सम्मानित और पानी की कमी की समस्या को दूर करने के महत्व को समझते हैं." मस्क ने कथित तौर पर दिसंबर 2022 में तीन मैक्सिकन राज्यों का दौरा किया था. स्थानीय रूप से यह बताया गया कि वो 800 मिलियन डॉलर से 1 अरब डॉलर के शुरुआती निवेश की योजना बना रहे हैं.

(आईएएनएस)
ये भी पढ़ें : Elon Musk New Tweet : Twitter के मालिक ने अमेरिका के इन कानूनों की आलोचना की

ABOUT THE AUTHOR

...view details