दिल्ली

delhi

Nuh Violence: गुरुग्राम के धार्मिक स्थल में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, आस-पास के लोगों ने पाया काबू, पुलिस ने दर्ज किया मामला

By

Published : Aug 7, 2023, 8:30 PM IST

Updated : Aug 7, 2023, 9:00 PM IST

31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा के बाद स्थिति सामान्य होने ही लगी थी कि अब गुरुग्राम से एक और आगजनी की घटना सामने आ गई है. गुरुग्राम की खांडसा मंडी में कुछ शरारती तत्वों ने एक धार्मिक स्थल को आग लगा दी.

Religious place set on fire in Gurugram
Religious place set on fire in Gurugram

गुरुग्राम:नूंह हिंसा का सबसे ज्यादा असर अभी तक गुरुग्राम जिले में देखने को मिला है. एक बार फिर शनिवार देर रात गुरुग्राम की खांडसा मंडी में कुछ शरारती तत्वों ने एक धार्मिक स्थल में आग लगा दी. ये मामला शनिवार और रविवार की रात का बताया जा रहा है जो कि अब सामने आया है. आग लगने का पता चलते ही आस-पास के लोगों ने खुद ही आग पर काबू पा लिया. पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले कर पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. लोगों के मुताबिक वारदात को अंजाम देने वाले 4 से 5 लोग थे.

ये भी पढ़ें:Haryana Nuh Violence: मनोहर सरकार को झटका, नूंह में बुलडोजर पर हाईकोर्ट का स्टे

इस धार्मिक स्थल पर सेवा करने वाले एक चश्मदीद ने बताया कि वह तकरीबन 17 साल से यहां रह रहा है. शनिवार-रविवार की देर रात करीब 1 बजे वो झज्जर से आया था. तभी धार्मिक स्थल पर आग लगी हुई देखी. जिसके बाद उन्होंने आस-पास के लोगो को बुलाकर आग बुझाई. तुरंत उन्होंने इस घटना की सूचना पुलिस को भी दी. सेक्टर 37 थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई.

चश्मदीद की मानें तो जब धार्मिक स्थल को खोला गया, तो वहां प्लास्टिक की बोतल में ज्वलनशील पदार्थ मिला. जिससे शरारती तत्वों ने आग लगाई थी. गनीमत रही की आग पर जल्द काबू पा लिया गया, जिसके चलते काफी नुकसान होने से बच गया. वहीं धार्मिक स्थल के केयर टेकर ने बताया कि रविवार की रात तक खांडसा गांव में सब कुछ ठीक था. वह रात साढ़े 8 बजे घर चले गए थे. देर रात करीब डेढ़ बजे उन्हें फोन पर सूचना मिली कि किसी ने धार्मिक स्थल में आग लगा दी है. केयर टेकर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का रहने वाला और गुरुग्राम की एक कॉलोनी में रहता.

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. गांव वालों ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने इस वारदात को अंजाम देकर भाईचारा बिगाड़ने की कोशिश की है. उनकी ये कोशिश कामयाब नहीं होने दी जायेगी. इस मामले की जांच पुलिस को गंभीरता से करनी चाहिए और जो भी दोषी हो उसे सजा दी जाए.

ये भी पढ़ें:Nuh Violence Update: आज नूंह में कर्फ्यू में 4 घंटे की छूट, 8 अगस्त तक इंटरनेट सेवा बंद, जिले में 156 लोग गिरफ्तार

Last Updated :Aug 7, 2023, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details