दिल्ली

delhi

पैरोल पर जेल से बाहर आया अपराधी पिस्टल के साथ फिर अरेस्ट

By

Published : Jul 11, 2020, 2:05 PM IST

पैरोल पर बाहर निकले एक बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एक पुलिस मुखबिर की थाने में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

coming on parole criminal arrested with pistol
दिल्ली क्राइम ब्रांच

नई दिल्लीः जेल से पैरोल पर बाहर निकले एक बदमाश को क्राइम ब्रांच ने सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अनवर ठाकुर के रूप में की गई है. उसके खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा है. बीते मार्च महीने में वह जेल से पैरोल पर बाहर निकला था.

पैरोल पर बाहर आया अपराधी गिरफ्तार

अवैध हथियार के साथ घूम रहा था

पुलिस के अनुसार जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा अनवर ठाकुर 17 मार्च 2020 को पैरोल पर निकला था. क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि वह अवैध हथियार के साथ घूम रहा है. इस जानकारी पर अनवर ठाकुर को क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस मुखबिर की कर दी थी हत्या

तलाशी में उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल एवं 10 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. बरामद की गई पिस्तौल ब्राजील की बनी हुई है. इसे लेकर आर्म्स एक्ट का मामला क्राइम ब्रांच में दर्ज किया गया है. पुलिस को जांच में पता चला कि वर्ष 1992 में सदर बाजार थाने में एक पुलिस मुखबिर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. थाने के भीतर हुई इस वारदात को अनवर ठाकुर ने अंजाम दिया था, जिसके चलते उसको गिरफ्तार किया गया था.

मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने उसे हत्या के इस मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी. वर्ष 2014 में पांडव नगर थाना इलाके में हुए एक झगड़े के मामले में भी वह शामिल रहा है. इसके अलावा वर्ष 2014 में ही लोधी कॉलोनी में उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details