दिल्ली

delhi

उत्तरी इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर मिसाइल से हमला

By

Published : Mar 13, 2022, 11:15 AM IST

Updated : Mar 13, 2022, 11:37 AM IST

ईरान से दागी गईं 12 मिसाइलें
ईरान से दागी गईं 12 मिसाइलें

टेलीविजन चैनल कुर्दिस्तान24 का कार्यालय अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास ही है और उसने हमले के बाद अपने कार्यालय में कांच के टुकड़े और मलबे की तस्वीरें दिखायीं.

बगदाद: इराक के इरबिल शहर में रविवार को अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर कम से कम छह मिसाइल दागी गयीं और इनमें से अधिकतर मिसाइल वाणिज्य दूतावास पर आकर गिरीं. इराक और अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अमेरिका के एक अधिकारी ने बताया कि ये मिसाइल पड़ोसी मुल्क ईरान से दागी गयीं. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितनी मिसाइल दागी गयीं और वे कहां गिरी. उन्होंने कहा कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि इन हमलों में कोई हताहत हुआ है या नहीं. इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. ये हमले आधी रात के ठीक बाद में किए गए हैं और इनसे क्षेत्र में ढांचागत नुकसान हुआ है.

वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई ने एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक ट्वीट करते हुए लिखा कि इराकी सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि इराक के उत्तरी शहर इरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर 12 मिसाइलें दागी गई हैं. अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने कहा कि पड़ोसी ईरान से शहर में मिसाइलें दागी गईं.

एक अन्य अधिकारी ने भी कहा कि बैलेस्टिक मिसाइल ईरान से दागी गयीं. टेलीविजन चैनल कुर्दिस्तान24 का कार्यालय अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास ही है और उसने हमले के बाद अपने कार्यालय में कांच के टुकड़े और मलबे की तस्वीरें दिखायीं. एक बयान में कहा गया कि इरबिल को रविवार सुबह, 'कई मिसाइल से निशाना बनाया गया. इसमें कहा गया कि सुरक्षा बल मामले की जांच कर रहे हैं और शीघ्र ही और अधिक जानकारी देंगे.

एजेंसी

Last Updated :Mar 13, 2022, 11:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details