दिल्ली

delhi

US On Israel-Hamas War : इजरायल के बंधकों की सुरक्षित रिहाई अमेरिका की सर्वोच्च प्राथमिकता: मिलर

By ANI

Published : Oct 20, 2023, 8:06 AM IST

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में एक बार फिर दोहराया कि अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है. पढ़ें पूरी खबर... US On Israel Hamas War, release of hostages, us israel, israel hamas war, israel gaza conflict, benjamin netanyahu

US On Israel-Hamas War
अमेरिकी राज्य विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर. (तस्वीर: YouTube / यूएस स्टेट डिपार्टमेंट)

वाशिंगटन : अमेरिका ने कहा है कि उसके लिए अभी भी हमास की ओर से बंधक बनाये गये इजरायली नागरिकों को छुड़ाना उसके लिए 'सर्वोच्च प्राथमिकता' है. गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में, यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका इजरायल को हमास को हराने के लिए सहायता प्रदान करेगा. इसके साथ ही गाजा में मानवीय सहायता भेजने के लिए भी काम किया जाना है. मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका फिलिस्तीनी लोगों की आकांक्षाओं का समर्थन करता है.

वे भी हमास के आतंकवादी कृत्यों के शिकार हैं. हमारा मानना है कि गाजा में नागरिकों को नुकसान के रास्ते से बाहर रखा जाना चाहिए. उन्हें मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए तंत्र स्थापित करना महत्वपूर्ण है.

मिलर ने कहा कि अमेरिका गाजा के लोगों को मदद पहुंचाना जारी रखेगा. मिलर की ओर से कहा गया कि अमेरिका इजराइल को हमास को हराने के लिए हर संभव मदद करने के लिए तैयार है. मिलर ने आगे दोहराया कि अमेरिका इजरायल का दृढ़ता से समर्थन करता है. अमेरिका मानता है कि इजरायल को पूरा अधिकार है कि वह हमास से खुद का बचाव करे. उन्होंने कहा कि यह समर्थन अटूट है.

गाजा को मानवीय सहायता के लिए राफह बॉर्डर क्रॉसिंग खोलने पर, यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका यह सुनिश्चित करने के लिए एक समझौता कर रहा है कि डिलीवरी को उचित रूप से संभाला जा सके.

ये भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि जैसा कि आपने देखा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने कल कहा था कि उन्होंने मिस्र के राष्ट्रपति अल अ-सिसी के साथ बात की थी. उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक समझौते पर काम कर रहे हैं कि डिलीवरी को उचित रूप से संभाला जा सकता है. हमें लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि गाजा में निर्दोष नागरिक जिन्होंने इस संघर्ष को शुरू नहीं किया, उनमें भोजन, पानी और दवा तक पहुंच हो...

ABOUT THE AUTHOR

...view details