दिल्ली

delhi

ब्रिटेन में ऋषि सुनक ने मनाई जन्माष्टमी, पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ ISKCON मंदिर में किए दर्शन

By

Published : Aug 19, 2022, 6:54 AM IST

ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक जन्माष्टमी के मौके पर पत्नी अक्षता के साथ इस्कॉन मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. इस अवसर पर उन्होंने शुभकामनाएं भी दीं.

ब्रिटेन में ऋषि सुनक ने मनाई जन्माष्टमी
ब्रिटेन में ऋषि सुनक ने मनाई जन्माष्टमी

लंदन:ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक गुरुवार को जन्माष्टमी के मौके पर पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ इस्कॉन मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. उन्होंने इस अवसर पर सभी लोगों को शुभकामनाएं दीं और सोशल मीडिया पर उन्होंने पोस्ट भी शेयर किया. पोस्ट करते हुए लिखा कि जन्माष्टमी का त्योहार हिंदू त्योहारों में बहुत लोकप्रिय हैं. इस दिन हिंदू समाज भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाता है. श्रद्धाभाव के साथ हिंदू परिवार मंदिरों में पहुंचते हैं. पूजा अर्चना कर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का जश्न मनाते हैं.

ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति भारत की सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और जाने माने उद्योगपति एनआर नारायण मूर्ति की बेटी हैं. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2006 में ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति ने शादी कर ली. बता दें, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की रेस में ऋषि सुनक, विदेश सचिव लिज ट्रस के मुकाबले पिछड़ते चले जा रहे हैं. टोरी वोटर्स के ताजा सर्वे के मुताबिक, विदेश सचिव लिज ट्रस ने ऋषि के खिलाफ मजबूत बढ़त बना ली है.

चुनाव पर बोले ऋषि सुनक
ऋषि सुनक ने चुनाव पर बात करते हुए दावा किया कि डाउनिंग स्ट्रीट में मतदान के नतीजे चौंकाने वाले होंगे. वहीं, टोरी वोटर्स के सर्वे के मुताबिक, इस बार ऋषि सुनक 28 फीसदी की पसंद रहे हैं. वहीं, लिज ट्रस 60 फीसदी वोटर्स की पसंद रही हैं. वहीं, 9 फीसदी मतदाता अनिर्णायक रहे हैं. बीते महीने ऋषि सुनक 26 फीसदी पर थे, लिस ट्रस 58 और 12 फीसदी अनिर्णायक थे.

पढ़ें:ब्रिटेन में ऋषि सुनक का समर्थन कर रहे मंत्री ने बदला पाला

पांच सितंबर को घोषित होंगे परिणाम
ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद के दोनों उम्मीदवार लिज ट्रस और ऋषि सुनक शुक्रवार शाम को मैनचेस्टर में गर्मियों की लंबी प्रतियोगिता में दर्जनों जगह चुनावी जनसंपर्क करेंगे. दोनों का प्रयास है कि वह अधिक से अधिक मतदाता उनके पक्ष में मतदान करें. इसी उम्मीद के साथ दोनों पांच सितंबर को घोषित किये जाने वाले परिणामों का इंतजार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details