दिल्ली

delhi

ट्विटर ने किया एलन मस्क पर मुकदमा

By

Published : Jul 13, 2022, 11:41 AM IST

ट्विटर ने समझौता रद्द करने की वजह से एलन मस्क (Elon Musk) पर मुकदमा दायर किया है. मस्क ने 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण करने के लिए समझौता किया था.

Elon Musk
एलन मस्क (फाइल फोटो)

सेन फ्रांसिस्को : सोशल मीडिया मंच ट्विटर ने कहा कि उसने अरबपति उद्योगपति एलन मस्क (Elon Musk) पर 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने का दबाव बनाने की खातिर मुकदमा किया है. मस्क ने फर्जी खातों की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को रद्द करने की घोषणा की थी. वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) मस्क पर मुकदमा करेगी.

ट्विटर के निदेशक मंडल के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया कि एलन मस्क को उनके अनुबंध दायित्वों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया गया है. इसमें आरोप लगाया गया है कि मस्क ने ट्विटर और उसके शेयरधारकों के प्रति दायित्वों का सम्मान नहीं किया क्योंकि जिस अनुबंध पर उन्होंने हस्ताक्षर किए थे उससे उनके निजी हित अब सध नहीं रहे थे.

मस्क ने बीते शुक्रवार को कहा था कि कंपनी ट्विटर के फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया है.

ये भी पढ़ें - एलन मस्क का Twitter डील कैंसिल करने का ऐलान, कंपनी करेगी Musk पर मुकदमा

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details