दिल्ली

delhi

श्रीलंका: पासपोर्ट लेने के लिए दो दिन से कतार में लगी महिला ने बच्ची को जन्म दिया

By

Published : Jul 8, 2022, 8:17 AM IST

श्रीलंका में पासपोर्ट लेने के लिए दो दिन से कतार में लगी एक गर्भवती महिला को गुरुवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया. आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका से बाहर जाकर रोजगार हासिल करने के लिए पासपोर्ट लेने के वास्ते महिला दो दिन से कतार में लगी हुई थी.

Woman who waited for two days to get passport gives birth to a baby girl
पासपोर्ट लेने के लिए दो दिन से कतार में लगी महिला ने बच्ची को जन्म दिया

कोलंबो: श्रीलंका में पासपोर्ट लेने के लिए दो दिन से कतार में लगी एक गर्भवती महिला को गुरुवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया. आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका से बाहर जाकर रोजगार हासिल करने के लिए पासपोर्ट लेने के वास्ते महिला दो दिन से कतार में लगी हुई थी. गुरुवार को अपनी बारी का इंतजार करते हुए उसे प्रसव पीड़ा हुई. अधिकारियों ने बताया कि कोलंबो में आव्रजन विभाग में तैनात श्रीलंका सेना के कर्मियों ने सुबह 26 वर्षीय एक महिला को प्रसव पीड़ा होते देखा. उन्होंने बताया कि वे उसे कैसल अस्पताल ले गए जहां महिला ने बच्ची को जन्म दिया.

पढ़ें: श्रीलंका के आर्थिक संकट का आकलन करने के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल कोलंबो पहुंचा

उन्होंने बताया कि विदेश में रोजगार हासिल करने के लिए पासपोर्ट लेने के वास्ते महिला और उसका पति पिछले दो दिन से कतार में लगे हुए थे. देश में इस साल जनवरी से शुरू हुए आर्थिक संकट के बाद से कार्यालय के बाहर पासपोर्ट लेने के इच्छुक लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं. इस बीच, एक अन्य व्यक्ति, जो ईंधन की कतार में इंतजार कर रहा था, आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से मर गया, मार्च के बाद से ईंधन की कतार में इस तरह की पंद्रहवीं मौत है. तिपहिया वाहन पर सवार 60 वर्षीय आइसक्रीम विक्रेता ने यहां के दक्षिण में पयागला में ईंधन के लिए लगातार दो दिन कतार में बिताए थे. कतार में लगने के दौरान उन्हें सीने में दर्द हुआ और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

पढ़ें : श्रीलंका : पूर्व क्रिकेटर महानामा पेट्रोल पंप पर बांट रहे चाय, बोले- हमें एक-दूसरे की देखभाल की जरूरत

ABOUT THE AUTHOR

...view details