दिल्ली

delhi

हैती में ट्रक से टकराया छोटा विमान, पांच की मौत

By

Published : Apr 21, 2022, 6:41 AM IST

हैती के दक्षिणी क्षेत्रों की यात्रा करने के लिए लोग छोटे विमानों का उपयोग करते हैं. विशेष रूप से मार्टिसेंट क्षेत्र में, जो राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस को हैती के दक्षिणी क्षेत्र से जोड़ता है. छोटे विमानों का उपयोग अपहरण और लूटपाट से बचने के लिए किया जाता है.

small plane crashes into truck in Haiti
हैती में विमान दुर्घटनाग्रस्त

पोर्ट-ऑ-प्रिंस : कैरिबियाई देश हैती की राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस में बुधवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विमान दक्षिणी तटीय शहर जैकमेल की ओर जा रहा था, जब उसने कैरेफोर में उतरने की कोशिश की और सोडा की बोतलों को ले जा रहे एक ट्रक से टकरा गया.

पुलिस अधिकारी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि मरने वालों में ट्रक चालक भी शामिल है. उन्होंने बताया कि विमान में कुल पांच लोग सवार थे. हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी (Ariel Henry) ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की. बता दें, नौ महीने पहले भी जैकमेल की ओर जाने वाला एक छोटा निजी विमान पोर्ट-ऑ-प्रिंस के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो अमेरिकी मिशनरियों सहित छह लोग मारे गए थे.

अपहरण और लूटपाट की घटनाएं बढ़ने के बाद राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस से दक्षिण के इलाकों की यात्रा करने के लिए लोग छोटे विमानों का उपयोग करते हैं. विशेष रूप से मार्टिसेंट क्षेत्र में, जो राजधानी को हैती के दक्षिणी क्षेत्र से जोड़ता है.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी खुफिया उपग्रह का कैलिफोर्निया से प्रक्षेपण

ABOUT THE AUTHOR

...view details