दिल्ली

delhi

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में आतंकी हमले में 23 पुलिसकर्मियों की मौत

By PTI

Published : Dec 12, 2023, 4:29 PM IST

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों के द्वारा एक थाने पर किए दए हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. वहीं हमला करने वाले सभी छह आतंकवादियों को मार दिया गया है. terror attack in Pakistan, Pakistan Khyber Pakhtunkhwa

Terrorist attack in North West Pakistan
उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में आतंकी हमला

पेशावर (पाकिस्तान) : पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को एक थाने पर आतंकवादियों के हमले में कम से कम 23 सुरक्षाकर्मी मारे गए और 16 घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. आत्मघाती हमलावरों ने दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगे अशांत डेरा इस्माइल खान जिले में दरबान थाने पर हमला किया.

आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे वाहन से थाने की इमारत में टक्कर मार दी और फिर मोर्टार से हमला किया. पुलिस ने कहा कि हमले के बाद सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी में कम से कम छह सुरक्षाकर्मी मारे गए और 16 घायल हो गए. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी हमलावरों को मार गिराया जबकि पुलिस की नयी टुकड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और बाद में तलाशी अभियान शुरू किया गया.

एक अपेक्षाकृत अज्ञात आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. पाकिस्तान में कुछ बड़े हमलों के पीछे इस आतंकी संगठन का हाथ रहा है. इसके प्रवक्ता मुल्ला कासिम ने इस हमले को आत्मघाती मिशन (फिदायीन हमला) करार दिया. हमले के कारण जिले के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया जबकि सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए. हमले के बाद से इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा गहन जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें - यूक्रेन में संभावित हवाई हमले, सुने गए धमाके, हताहतों की नहीं जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details