दिल्ली

delhi

Kenya Road Crash: केन्या में सड़क हादसे में 48 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

By

Published : Jul 1, 2023, 8:44 AM IST

अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी केन्या में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई है. बताया जा रहा है कि हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार एक अनियंत्रित ट्रक व्यस्त जंक्शन पर वाहनों और पैदल यात्रियों से टकरा जा टकराया.

Kenya Road Crash
Kenya Road Crash

नैरोबी:केन्या में एक सड़क हादसे में 48 लोगों की मौत की खबर है. अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी केन्या में एक व्यस्त जंक्शन पर एक ट्रक ने नियंत्रण खो दिया. इसके बाद बेकाबू ट्रक वाहनों और पैदल यात्रियों से टकरा गया, जिसमें कुल 48 लोगों की मौत हो गई है.

स्थानीय पुलिस कमांडर जेफ्री मायेक ने बताया कि शुक्रवार रात केरीचो और नाकुरु शहरों के बीच राजमार्ग पर यह दुर्घटना हुई है. उन्होंने बताया कि हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी मिली है कि एक या दो लोग अभी भी ट्रक के नीचे फंसे हुए है. उन्होंने कहा कि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है. संख्या अधिक हो सकती है लेकिन अभी तक उनको 30 के बारे में ही जानकारी है.

क्षेत्रीय पुलिस कमांडर टॉम ओडेरा ने पुष्टि की कि मरने वालों की संख्या 48 है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि भारी बारिश के कारण बचाव कार्य में बाधा आ रही है. अल जजीरा के अनुसार एक ट्रक जो केरीचो की ओर जा रहा था, उसने नियंत्रण खो दिया और बस स्टॉप पर खचाखच भरे मैटाटस (स्थानीय मिनीबसों) से टकरा गया. ट्रक उन मैटाटस के ऊपर से गुजर गया और बस स्टॉप के पास खड़े यात्रियों और पैदल यात्रियों को घायल कर दिया.

ये भी पढ़ें-

एक प्रत्यक्षदर्शी ड्राइवर पीटर ओटिएनो ने बताया कि मैंने एक तेज गति से आ रहे ट्रेलर को देखा. मैंने गाड़ी घुमाई और उसे टक्कर मारते हुए बच गया, जो व्यक्ति मेरे पीछे था उसने सोचा कि मैं कुछ खरीदना चाहता हूं. वह मुझसे आगे निकल गया और मारा गया. ट्रेलर सड़क से उतर गया और अन्य वाहनों से टकरा गया. उन्होंने कहा कि मैंने अपनी आंखों से लगभग 20 शव देखे. वाहन के नीचे और भी शव थे.
(एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details