दिल्ली

delhi

Ramaswamy slams Zelenskyy : रामास्वामी ने यूक्रेन में चुनाव के लिए अमेरिका से फंड मांगने पर जेलेंस्की की आलोचना की

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 5, 2023, 11:51 AM IST

विवेक रामास्वामी ने जेलेंस्की की आलोचना करते हुए कहा कि यह ठीक है कि पुतिन एक दुष्ट तानाशाह लेकिन जेलेंस्की भी किसी से कम नहीं हैं. उन्होंने जेलेंस्की के कथित अत्याचारों की एक लंबी सूची भी बतायी. पढ़ें पूरी खबर...

Ramaswamy slams Zelenskyy
फॉक्स न्यूज के कार्यक्रम के दौरान विवेक रामास्वामी

वाशिंगटन :अमेरिका के रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े नेता विवेक रामास्वामी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की की आलोचना की है. उन्होंने यूक्रेन में चुनाव कराने के लिए अमेरिका से आर्थिक मदद मांगने के लिए जेलेंस्की की आलोचना की है. 38 वर्षीय बायोटेक उद्यमी से राजनीतिज्ञ बने रामास्वामी ने दावा किया कि 2024 में रिपब्लिकन पार्टी उन्हें ही राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनायेगी. हालांकि, फिलहाल वह अपनी ही पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप से काफी पीछे चल रहे हैं.

बहरहाल, फॉक्स न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने बाइडेन सरकार की यूक्रेन को लेकर चली आ रही रणनीति की आलोचना की. साक्षात्कार के दौरान रामास्वामी ने अपने पुराने बयान का बचाव किया. उन्होंने एक बार फिर कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो यूक्रेन को दी जाने वाली सहायता में कटौती कर देंगे.

उन्होंने खुद को स्पष्टवादी बताते हुए कहा कि मुझे तुष्टिकरण से भी समस्या है. उन्होंने कहा, सिर्फ इसलिए कि पुतिन एक दुष्ट तानाशाह हैं, जोकि वह हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यूक्रेन अच्छा है. यह (यूक्रेन) एक ऐसा देश है जिसने 11 विपक्षी दलों पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह एक ऐसा देश है जिसने सभी मीडिया को एक राज्य मीडिया शाखा में समेकित कर दिया है. जिसके राष्ट्रपति पिछले हफ्ते ही एक पूर्व नाजी सैनिक की प्रशंसा कर रहे थे. अब उन्होंने अमेरिका को धमकी दी है कि जबतक उसे अतिरिक्त आर्थिक सहायता नहीं मिलती है वह अपने देश में चुनाव नहीं करायेगा.

ये भी पढ़ें

राष्ट्रपति की उम्मीदवारी की दौड़ में रिपब्लिकन पार्टी के भीतर प्रमुख राष्ट्रीय चुनावों में तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाले रामास्वामी ने अपनी उम्मीवारी को लेकर विश्वास जताया है. उन्होंने कहा कि वह रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की राह पर हैं. उन्होंने कहा कि छह से पांच महीने पहले तक इस देश में अधिकांश लोग मुझे नहीं जानते थे. उन्होंने कहा, अब मैं कई मामलों में राष्ट्रीय औसत में तीसरे स्थान पर हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details