दिल्ली

delhi

दक्षिण अफ्रीका के इस राज्य में आफत बनी भारी बारिश

By IANS

Published : Dec 27, 2023, 9:56 AM IST

दक्षिण अफ्रीका के सहकारी प्रशासन और पारंपरिक मामलों के प्रांतीय विभाग विभाग के अनुसार भारी बारिश के कारण बेलस्प्रूट नदी के बाँध टूट गए, जिससे KwaZulu Natal के Ladysmith Town N11 road पर पानी आ गया. भारी बारिश के कारण छह लोगों की मौत, 10 लोग लापता हैं.

6 dead, 10 missing due to heavy rains in South Africa
बारिश

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीकी अधिकारियों ने कहा है कि देश की आपदा प्रबंधन टीमें अभी भी क्वाजुलु-नटाल प्रांत में भारी बारिश के कारण लापता हुए 10 लोगों की तलाश कर रही हैं. बारिश के कारण छह लोगों की मौत भी हो गई है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सहकारी प्रशासन और पारंपरिक मामलों के प्रांतीय विभाग के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि रविवार को भारी बारिश के कारण बेलस्प्रूट नदी के बाँध टूट गए.

बाँध टूटने से क्वाजुलु-नटाल प्रांत के लेडीस्मिथ टाउन में एन11 रोड पर पानी आ गया. पास में स्थित एक घर नष्ट हो गया, जबकि परिवार के तीन सदस्य बह गए. विभाग के अनुसार, खोज और बचाव अभियान के दौरान, परिवार का एक सदस्य मृत पाया गया, जबकि अन्य दो अभी भी लापता हैं.

बारिश

इसके अतिरिक्त, एन11 रोड पर यात्रा कर रहे तीन वाहन भी बह गए. दो लोगों को ले जा रहे वाहनों में से एक बह गया, जिसमें एक व्यक्ति कार में मृत पाया गया जबकि दूसरा लापता है. इसके अलावा, एक डबल कैब में नौ यात्री सवार थे, जिनमें से तीन वाहन के अंदर मृत पाए गए, जबकि अन्य छह लापता हैं. एक हल्का ट्रक भी बह गया जिसमें दो लोग थे. विभाग के मुताबिक, एक कार में मृत पाया गया, जबकि दूसरा लापता है.

ये पढ़ें:

तमिलनाडु में बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य जारी, पीएम मोदी से मिले सीएम स्टालिन, तीन दिन पानी में फंसे रहे मंत्री राधाकृष्णन

ABOUT THE AUTHOR

...view details